कुछ छूट के साथ महाराष्ट्र में जारी रहेगा लॉकडाउन, नई गाइडलाइंस जल्द

महाराष्ट्र में कुछ ढील दी जा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में कुछ ढील दी जा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बृहस्पतिवार को कहा- 'ये निर्णय किया गया है कि लॉकडाउन को पूरी तरह से नहीं उठाया जाएगा क्योंकि 21 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ज्यादा है. उन जिलों में कुछ ढील दी जा सकती है जहां पर नए मामलों में कमी आ रही है. कुछ दिनों के भीतर गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगी.'

  • Share this:

मुंबई. देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते कुछ दिनों से रोजाना 25 हजार से कम केस सामने आ रहे हैं. अब स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बृहस्पतिवार को कहा- 'ये निर्णय किया गया है कि लॉकडाउन को पूरी तरह से नहीं हटाया जाएगा क्योंकि 21 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ज्यादा है. उन जिलों में कुछ ढील दी जा सकती है जहां पर नए मामलों में कमी आ रही है. कुछ दिनों के भीतर गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगी.'

इससे पहले कहा जा रहा था कि कोरोना संकट से उबर रहे महाराष्ट्र में जारी पाबंदियों में जल्द ढील दी जा सकती है. राज्य सरकार 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने पर विचार कर रही है. शुरुआत में समयसीमा के साथ दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाएगी. वहीं, लोकल रेल सेवा अनलॉक के अंतिम चरण में शुरू हो सकती है.

Youtube Video

तेजी से कोरोना से उबर रही है मुंबई, पहली लहर से ही महामारी का रहा है अधिक प्रभाव
बता दें महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के कारण 34 लोगों की मौत हुई है जोकि 13 अप्रैल के बाद एक दिन में इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की सबसे कम संख्या है. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अनुसार बुधवार को मुंबई में कोविड-19 के 1,362 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या सात लाख के आंकड़े को पार कर 7,01,266 हो गयी. इस दौरान 34 और मरीजों की मौत होने से इस महामारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 14,742 हो गयी है.

इससे पहले 13 अप्रैल को मुंबई में कोविड-19 के कारण 26 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1057 नए मामले सामने आए थे जबकि 48 मरीजों की मौत हुई थी. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पिछले 36 दिनों के दौरान कोविड-19 के करीब एक लाख नए मामले सामने आए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज