लाइव टीवी

PoK को लेकर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर 370 हटाने के तरीकों से है: शशि थरूर

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 11:52 AM IST
PoK को लेकर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर 370 हटाने के तरीकों से है: शशि थरूर
शशि थरूर ने कहा कि PoK को लेकर सरकार से कोई मतभेद नहीं, लेकिन 370 हटाने के तरीके से है.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) 'इंडिया इन क्राइसिस' विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर होने वाली मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) जैसी घटनाओं से देश की छवि वैश्विक स्तर पर खराब हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
जयपुर: कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर पाकिस्तान (Pakistan) का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वो हिस्सा दिया है जो उसका नहीं है. उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार के रूख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को 'डील' किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है. थरूर गुरूवार को आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा 'इंडिया इन क्राइसिस' विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे. उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर होने वाली मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं से देश की छवि वैश्विक स्तर पर खराब हो रही है.

मॉबलिंचिंग जैसी घटनाओं से देश हो रहा बदनाम

उन्होंने कहा, "जब मैं विदेश जाता हूं तो वहां लोग पूछते है कि भारत में गाय के नाम पर लोगों को मारा जा रहा है. गाय के नाम पर मॉबलिंचिंग जैसी घटनाओं ने एक ऐसा माहौल बना दिया है जिसके कारण निवेशक देश में निवेश करने से कतरा रहे हैं." बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा किए गए हवाई हमलों पर सवाल उठाते हुए थरूर ने कहा कि कई अंतर्राष्ट्रीय माध्यमों द्वारा बताया गया है कि कोई आतंकवादी हवाई हमले में नहीं मारा गया.

बालाकोट को लेकर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि 'कई अंतर्राष्ट्रीय माध्यमों ने बालाकोट हमले की तस्वीरें प्रकाशित कर यह सबूत दिया है कि बालाकोट हवाई हमले में कोई आतंकवादी नहीं मारा गया'. उन्होंने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय माध्यमों ने देखा है... सबूत तो उनके पास भी नहीं हैं.. हमारे पास भी नहीं हैं... सरकार के पास भी नहीं है. अगर सरकार कहती है कि बहुत प्रभावी हमला था, कई आतंकवादी मारे गये तो उनकी तरफ से भी कुछ सबूत दिखा सकते थे.'

सचिन पायलट ने बेरोजगारी पर सरकार को घेरा

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि आंकडों के अनुसार देश की सबसे बडी समस्या बेरोजगारी है और समष्टि अर्थशास्त्र, मेक्रो इकोनोमिक्स, माहौल के संतुलन को बनाने के लिये ठोस कदम उठाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में मंदी का दौर है और निवेशकों का विश्वास कम हो गया है, बैंकों का एनपीए बढ गया है. बैंक कर्ज नहीं दे रहे है, नौकरियों का सृजन नहीं हो रहा है और कारखाने बंद हो रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...