BSF ने पाक को नहीं दी ईद की मिठाई, बांग्लादेश के साथ निभाई रस्म

BSF ने पाक को नहीं दी ईद की मिठाई, बांग्लादेश के साथ निभाई रस्म
बीएसएफ ने नहीं दी पाक को ईद की मिठाईयां (सांकेतिक फोटो)

BSF के अधिकारियों (Officers) ने बताया कि अभी दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध (Stressed Relations) रहने के चलते मिठाइयों के आदान प्रदान से बचा गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. सीमा सुरक्षा बल (BSF) और उसके पाकिस्तानी समकक्ष पाकिस्तान रेंजर्स (Pakistan Rangers) के बीच ईद (Eid) के मौके पर परंपरागत रूप से होने वाला मिठाइयों का आदान-प्रदान सोमवार को भारत-पाक सीमा (India-Pakistan Boarder) पर नहीं हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों (Officers) ने कहा कि अभी दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध (Stressed Relations) रहने के चलते मिठाइयों के आदान प्रदान से बचा गया.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू से गुजरात कहीं नहीं हुआ मिठाईयों का आदान-प्रदान
अधिकारियों ने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद की घटनाएं पश्चिमी सीमा पर हमेशा की तरह जारी हैं और इसलिए मिठाइयों का आदान-प्रदान भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Boarder) पर जम्मू से लेकर गुजरात तक किसी भी स्थान पर नहीं हुआ. इस सीमा की पहरेदारी बीएसएफ करता है.

अधिकारियों ने कहा कि बल ने पिछले साल दिवाली के दौरान, अपने स्थापना दिवस (एक दिसंबर) पर, और गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर यह परंपरा निभाने की कोशिश की थी, लेकिन इस कदम पर पाकिस्तान की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.



बीएसएफ ने पूर्वी सीमा पर बांग्लादेशी समकक्षों के साथ किया मिठाईयों का आदान-प्रदान


हालांकि, BSF ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष, बार्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के साथ पूर्वी सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया. बीएसएफ के पश्चिम बंगाल सीमांत द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘दोनों देशों और सीमा की पहरेदारी करने वाले बलों के बीच संबंधों में गर्मजोशी कई मौकों पर प्रदर्शित हुई है, जब उन्होंने ईद (Eid) सहित अन्य कई अवसरों पर उत्सवों की खुशियां साझा की. ’’ बयान में कहा गया है, ‘‘सीमा चौकियों पर तैनात बीएसएफ के कर्मियों ने बांग्लादेश (Bangladesh) के अपने समकक्ष कर्मियों को मुबारकबाद दी.’’

यह भी पढ़ें:-

 J&K में कोरोना 52 नए मामले आए सामने, संक्रमित में BSF जवान भी है शामिल

News18 Polls- लॉकडाउन खुलने पर ये काम कब से करेंगे आप?
First published: May 25, 2020, 4:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading