दिल्ली और बंगाल के बाद कर्नाटक में भी दीपावली पर बैन रहेगा पटाखों का इस्तेमाल

फाइल फोटोः कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस और इससे संबंधित कारणों को देखते हुए इस बार दीपावली पर पटाखों पर प्रतिबंध रहेगा.
फाइल फोटोः कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस और इससे संबंधित कारणों को देखते हुए इस बार दीपावली पर पटाखों पर प्रतिबंध रहेगा.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने दीपावली के मौके पर पटाखों के इस्तेमाल को बैन कर दिया है. राज्य सरकार इस बारे में जल्द ही आदेश जारी करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:10 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने शुक्रवार को कहा कि दिवाली (Diwali) के मौके पर पटाखों (Fire Crackers) के इस्तेमाल पर बैन रहेगा और राज्य सरकार इस बारे में आदेश जारी करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के चलते पटाखों के इस्तेमाल पर बैन लगाने का फैसला लिया गया है.

येदियुरप्पा ने कहा, 'हमने पटाखों को बैन करने के बारे में विचार विमर्श किया है. ये फैसला लिया गया है कि दिवाली के दौरान पटाखों के इस्तेमाल पर बैन रहेगा. राज्य सरकार इस बारे में जल्द ही आदेश जारी करेगी.'

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस और इससे संबंधित कारणों को देखते हुए इस बार दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध रहेगा.



बता दें कि कोरोना वायरस और प्रदूषित हवा के चलते कई राज्यों ने पटाखों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है.
इससे पहले दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और ओडिशा ने भी दिवाली के मौके पर पटाखों के इस्तेमाल पर रोक लगाई है.



कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने गुरुवार को कहा कि पटाखों और आतिशबाजी से निकलने वाला धुआं लोगों के लिए नुकसानदेह है और कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है.

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने पटाखों के इस्तेमाल को नियंत्रित करने की बात कही है और अंतिम फैसला राज्य के मुख्यमंत्री के साथ विचार विमर्श के बाद ही लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज