अपना शहर चुनें

States

नितिन गडकरी ने दिए संकेत, अगले 2 से 3 महीने में फास्ट टैग हो जाएंगे अनिवार्य, प्रक्रिया पर हो रहा है काम

गडकरी ने कहा कि इस कठिन आर्थिक समय में बिल्डरों और ठेकेदारों की स्थिति में सुधार करने के लिए एक बड़ी पहल की गई है. (फाइल फोटो)
गडकरी ने कहा कि इस कठिन आर्थिक समय में बिल्डरों और ठेकेदारों की स्थिति में सुधार करने के लिए एक बड़ी पहल की गई है. (फाइल फोटो)

Hindustan Times Leadership Summit 2020: नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि इस कठिन आर्थिक समय में बिल्डरों और ठेकेदारों की स्थिति में सुधार करने के लिए एक बड़ी पहल की गई है. इस दौरान नितिन गडकरी ने फास्ट टैग को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को कहा कि सड़क निर्माण परियोजनाओं पर कोविड-19 (Covid-19) का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. शुक्रवार को हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2020 (Hindustan Times Leadership Summit 2020) में सीएनएन-न्यूज18 के मैनेजिंग एडिटर जक्का जैकब के साथ बातचीत में नितिन गडकरी ने कहा, 'निर्माण उपकरण निर्माताओं की क्षमता में 80 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो लगभग दोगुना है.'

गडकरी ने कहा कि इस कठिन आर्थिक समय में बिल्डरों और ठेकेदारों की स्थिति में सुधार करने के लिए एक बड़ी पहल की गई है. इस दौरान नितिन गडकरी ने फास्ट टैग को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'अगले 2 से 3 महीने में फास्ट टैग अनिवार्य हो जाएगा, हम इस प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं. इसके साथ ही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए राजमार्गों पर काले धब्बों पर वास्तविक समय के अपडेट के लिए एक पोर्टल विकसित किया जा रहा है. गडकरी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं और मौतों में लगभग 20 फीसदी की कमी आई है.

सड़कों का अलाइनमेंट सीधा रखने का फैसला
गडकरी ने कहा कि कई बार हाईवे घुमाव वाले होते हैं, हमने सड़कों का अलाइनमेंट सीधा रखने का फैसला किया है. हम दिल्ली-अमृतसर के बीच ग्रीन हाईवे बना रहे हैं, दोनों शहरों के बीच छह घंटे में सफर होगा. अभी दिल्ली से मेरठ जाने में 3-4 घंटे लगते हैं. अब केवल 45 मिनट का समय लगेगा. इस तरह का काम हर राज्य में चल रहा है.
ये भी पढ़ें: PM मोदी ने ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन के साथ कोरोना वायरस वैक्सीन पर चर्चा की



ये भी पढ़ें: Exclusive: प्रकाश जावड़ेकर बोले- देशभर में कृषि कानूनों का स्‍वागत, केवल पंजाब में विरोध प्रदर्शन

वहीं, नेशनल हाइवे अथॉर्रिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के कामकाज को लेकर किए गए सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एनएचएई में ई लोग हैं जो प्रक्रिया को फास्ट ट्रैक नहीं करते, उनसे में कहता है कि या तो आप अपना काम कीजिए वरना जॉब छोड़ दीजिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज