जम्मू-कश्मीर में कल से बहाल होगी टेलिफोन सेवा, स्कूल-कॉलेज भी खुलेंगे

जम्मू और कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने दी. मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि अभी तक यहां न तो किसी की मौत हुई है और न ही कोई घायल हुआ है.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 4:09 PM IST
जम्मू-कश्मीर में कल से बहाल होगी टेलिफोन सेवा, स्कूल-कॉलेज भी खुलेंगे
मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 4:09 PM IST
धीरे-धीरे जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं और जल्द ही यहां टेलिफोन लाइन भी बहाल कर दी जाएगी. इस बात की जानकारी जम्मू और कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने दी. मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि अभी तक यहां न तो किसी की मौत हुई है और न ही कोई घायल हुआ है. आनेवाले दिनों में पाबंदियों में छूट दी जाएगी. बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया गया था. इसके बाद से यहां कई इलाकों में धारा 144 लगी है.

ये हैं जम्मू कश्मीर को लेकर लिए गए कुछ अहम फैसले.
# घाटी के सारे स्कूल और कॉलेज सोमवार से अलग-अलग फेज में खोल दिए जाएंगे
# लैंडलाइन फोन भी अलग-अलग फेज में शनिवार सुबह से बहाल कर दिए जाएंगे.

#इंटरनेट सेवाएं भी धीरे-धीरे बहाल कर दी जाएगी. डर ये है कि कही आतंकी इसका इस्तेमाल न करने लगे.
# आज से सरकारी ऑफिस भी खुल गए हैं. साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी शुरू कर दी जाएगी

मुख्य सचिव ने कहा, 'सीमापार से प्रायोजित आतंकवाद घाटी में लगातार अलगाववादी ताकतों को बढ़ावा देने की कोशिश करते रहे हैं. जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे संगठनों ने प्रदेश के युवाओं को भड़काकर अलगाववादी गतिविधियों में शामिल किया है."
Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के मोदी सरकार के कदम को   चुनौती देने के लिए 'दोषपूर्ण' याचिकाएं दायर करने पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को नाराजगी जताई. प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे़ और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर वकील मनोहर लाल शर्मा की याचिका का कोई मतलब ही नहीं है. सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने शर्मा से सवाल किया, 'यह किस तरह की याचिका है? इसे तो खारिज किया जा सकता था, लेकिन रजिस्ट्री में पांच अन्य याचिकायें भी हैं.'

ये भी पढ़ें:

मोदी ने की सीतारमण संग बैठक, अर्थव्यवस्था पर जल्द बड़े ऐलान!

'जो राहत कोष में 10 करोड़ देगा, उस पर रखेंगे गांव का नाम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...