दिल्ली में गर्मी से दो दिन और राहत नहीं, 15 जुलाई से होगी हल्की बूंदा-बांदी

दिल्ली वासियों को अभी दो दिन गर्मी और करनी पड़ सकती है. मौसम विभाग ने 15 जुलाई से हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:31 AM IST
दिल्ली में गर्मी से दो दिन और राहत नहीं, 15 जुलाई से होगी हल्की बूंदा-बांदी
दिल्ली में 15 जुलाई से पहले गर्मी से नहीं मिलेगी राहत
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:31 AM IST
जुलाई का महीना तकरीबन आधा बीत जाने के बावजूद दिल्ली की जनता को गर्मी से राहत नहीं मिली है. दिल्ली में मॉनसून की बारिश सामान्य से काफी कम हुई है, जिस कारण तापमान करीब 40 डिग्री पहुंच गया है. दिल्ली वासियों को अभी दो दिन गर्मी सहन करनी पड़ सकती है. मौसम विभाग ने 15 जुलाई से हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को तापामान 39.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री पर पहुंच गया जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है. इस पूरे हफ्ते तापमान ऐसा ही बने रहने की संभावना है. इस दौरान तेज हवा चल सकती है, जिससे गर्मी से कुछ देर के लिए राहत मिलेगी.



दिल्ली में 53% कम हुई है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में दिल्ली में अभी तक 56.5 मिलीमीटर बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन 26.8 मिलीमीटर बारिश ही हुई है, जो कि 53% तक कम है. हालांकि जुलाई के अंतिम हफ्ते में जोरदार बारिश हो सकती है.

कई राज्यों में बारिश से परेशानी

जहां दिल्ली में लोग गर्मी से परेशान हैं तो बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, असम समेत कई राज्यों में हालात बदतर हो चले हैं. असम के 33 जिलों में से 17 जिले बाढ़ से परेशान हैं. इन जिलों में 4.23 लाख लोग विस्थापित हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: दुनिया में बढ़ती बाढ़, आने वाली है जलप्रलय?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...