लाइव टीवी

DSP दविंदर के पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं: DGP दिलबाग सिंह

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 9:25 AM IST
DSP दविंदर के पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं: DGP दिलबाग सिंह
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह

डीजीपी बोले, दविंदर सिंह ने अपने करियर के शुरुआती सालों में कई गैरकानूनी काम किए थे लेकिन उनकी अनदेखी की गई थी. उन्होंने कहा, "आप बहुत पहले की घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं है. अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो उनके (दविंदर सिंह) खिलाफ किसी भी शिकायत की जांच पर कोई रोक नहीं है. हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए निलंबित पुलिस ऑफिसर सिंह (DSP Davinder Singh) को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

रिपोर्टों के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए हुए, उन्होंने कहा कि निलंबित पुलिस ऑफिसर दविंदर सिंह ने अपने करियर के शुरुआती सालों में कई गैरकानूनी काम किए थे लेकिन उनकी अनदेखी की गई थी. उन्होंने कहा, "आप बहुत पहले की घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं."

उस समय संबद्ध अधिकारियों ने इस पर गौर किया होगा. लेकिन औपचारिक रूप से कुछ सामने आने की स्थिति में जांच पर कोई रोक नहीं है." यह पूछे जाने पर कि क्या सिंह ने अन्य पुलिसकर्मियों के नाम लिए हैं जो उनके साथ मिले थे, डीजीपी ने कहा कि मामले में जांच चल रही है और इस समय कोई भी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.

मीडिया को डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'वसीम अहमद वानी दक्षिण कश्मीर में साल 2017 से सक्रिय था. उसके खिलाफ 19 एफआईआर दर्ज थे. वहीं, उसके साथ मारे गए दूसरे शख्स की पहचान आदिल शेख के तौर पर हुई है. आदिल पहले स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी रह चुका है. वह शोपियां का रहने वाला था.'

उन्होंने कहा, आने वाले समय में और खुलासे हो सकते हैं जो हम आपके साथ साझा करेंगे, लेकिन फिलहाल हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को दविंदर सिंह से डीजीपी का प्रशस्ति पदक और प्रशस्ति पत्र भी जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें : DGP बोले- हम दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के खात्मे के बेहद करीब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर