अपना शहर चुनें

States

कोरोना वैक्सीन पर संदेह का कोई कारण नहीं, मैं टीकाकरण को तैयार: शरद पवार

कोरोना वैक्सिनेशन पर शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)
कोरोना वैक्सिनेशन पर शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने साफ किया है कि सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institue Of India) और भारत बायोटेक (Bharat-ICMR) की वैक्सीन पर संदेह करने की कोई वजह नहीं है. अगर मौका दिया जाए तो वो तुरंत वैक्सिनेशन के लिए तैयार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:05 PM IST
  • Share this:
  नई दिल्ली. कल यानी 16 जनवरी से भारत दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सिनेशन कार्यक्रम (Covid Vaccination Programme) शुरू करने जा रहा है. सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institue Of India) की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक-आईसीएमआर (Bharat-ICMR) की वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) के जरिए ये टीकाकरण कार्यक्रम किया जा रहा है. इस बीच वैक्सीन की प्रभावशीलता को लेकर सवाल भी खड़े किए गए. लेकिन अब महाराष्ट्र और देश की राजनीति के दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि वैक्सीन पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है. उन्होंने साफ किया कि वो वैक्सीन लेने के लिए तैयार हैं.

अखिलेश यादव ने बताया था बीजेपी की वैक्सीन
शरद पवार ने कहा है कि वैक्सीन को अप्रूवल ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने दी है. सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक दोनों  ही विश्व स्तर के संस्थान हैं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वो तुरंत वैक्सीन लेंगे. गौरतलब है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन कह चुके हैं. इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था.


स्वास्थ्य मंत्रालय जारी कर चुका है फैक्टशीट


कल से शुरू हो रहे है वैक्सिनेशन कार्यक्रम के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एक फैक्ट शीट भी जारी कर चुका है जिसमें उसने बताया है कि क्या किया जाए और क्या नहीं. मंत्रालय की तरफ से जारी की गई फैक्टशीट में साफ कहा गया है कि दोनों ही डोज एक ही वैक्सीन के लेने होंगे. ऐसा नहीं हो सकता कि पहला डोज कोवैक्सीन का लिया जाए तो दूसरा कोविशील्ड का. इसके अलावा बताया गया है कि अभी गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करा रही महिलाओं को वैक्सिनेशन नहीं करवाना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज