• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तितली तूफान का ट्रेनों पर भी असर, कई ट्रेनें हुई कैंसिल तो कुछ का बदला रूट

तितली तूफान का ट्रेनों पर भी असर, कई ट्रेनें हुई कैंसिल तो कुछ का बदला रूट

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 22 अक्टूबर को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि अब ट्रेनों में प्वाइंट ऑफ सेल्स (POS) मशीनों का इंतजाम किया गया है. इन मशीनों के जरिये आप कैशलेस भुगतान कर सकते हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 22 अक्टूबर को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि अब ट्रेनों में प्वाइंट ऑफ सेल्स (POS) मशीनों का इंतजाम किया गया है. इन मशीनों के जरिये आप कैशलेस भुगतान कर सकते हैं.

तितली तूफान के प्रचंड रूप लेने के चलते रेलवे ने बुधवार रात से विजयनगरम से खुर्दा के बीच चलने वाली कुछ ट्रेनें रद्द कर दी हैं, वहीं कुछ के समय या रूट में बदलाव किया है.

  • Share this:
    ओडिशा सरकार ने बुधवार को गंजम, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा जिलों के प्रशासन को चक्रवाती तूफान 'तितली' की राह में आने वाले सभी संभावित क्षेत्रों को खाली कराने के निर्देश दे दिए हैं. इस तूफान के मद्देनजर भारतीय रेल ने हावड़ा-विशाखापत्तनम-चेन्नई रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों की आवाजाही में एहतियातन बदलाव किए हैं.

    मौसम विभाग की तरफ से जारी चेतावनी में इस तूफान के गुरुवार सुबह करीब पांच बजे ओडिशा तट से टकराने की आशंका व्यक्त की गई है. इसे देखते हुए रेलवे ने बुधवार रात से विजयनगरम से खुर्दा के बीच चलने वाली कुछ ट्रेनें रद्द कर दी हैं, वहीं कुछ के समय या रूट में बदलाव किया है.

    रेलवे सूत्रों ने बताया ईस्ट कोस्ट रेलवे में हावड़ा/खड़गपुर की तरफ से आने वाली ट्रेनें बुधवार शाम से भद्रक के आगे नहीं जाएंगी. वहीं हैदराबाद की तरफ से चलने वाली ट्रेनें अगली सूचना तक विशाखापत्तनम से आगे नहीं जाएंगी.

    सूत्रों ने साथ ही बताया कि लंबी दूरी की ट्रेनों की रूट में बदलाव किया गया है और अब ये नागपुर-बलहारशाह-विजयवाड़ा के रास्ते होकर गुजरेंगी.

    वहीं रेलवे ने इन बदलावों के चलते यात्रियों को किसी तरह की परेशानी से बचाने के लिए विशाखापत्तनम स्टेशन पर हेल्पलाइन नंबर 0891-2744619/2746330/274633 भी स्थापित किया है.

    बता दें कि तितली तूफान को लेकर मौसम विभाग के अलर्ट में कहा गया कि 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाएं ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों पर 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती हैं और इनके साथ बारिश होगी. इसे देखते हुए ओडिशा सरकार ने पांच तटीय जिलों से लगभग दो लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शुरू कर दिया है.

    मौसम विभाग ने बताया कि गंजम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, खुर्दा, नयागढ़, कटक, जाजपुर, भद्रक और बालासोर जैसे जिलों में गुरुवार तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज