लाइव टीवी

कोरोना से लड़ाई के लिए ममता बनर्जी की बनाई सलाहकार कमेटी में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी भी शामिल

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 10:51 AM IST
कोरोना से लड़ाई के लिए ममता बनर्जी की बनाई सलाहकार कमेटी में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी भी शामिल
प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना के मुकाबले के लिए बनाई जाने वाली वैश्विक सलाहकार समिति में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी को शामिल करने की बात कही है (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए एक वैश्विक सलाहकार कमेटी (global advisory committee) भी बनाई है, जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 10:51 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 61 मामले सामने आए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि इनमें से 55 मामले ऐसे हैं, जिसमें केवल 7 परिवारों के लोग ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

ममता बनर्जी ने यह भी बताया है कि करीब 99 प्रतिशत मामलों में संक्रमित लोग विदेश से आए लोगों के संपर्क में आए हैं. बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से अब तक 3 लोगों की मौत हुई है. साथ ही 13 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए एक वैश्विक सलाह कमेटी भी बनाई है, जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) भी शामिल हैं.

भविष्य के लिए रणनीति बनाना जरूरी
ममता बनर्जी ने बताया है, कलिमपोंग मामले में जहां 1 व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हुई थी. वहां संपर्क में आए कुल 11 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 4 लोगों के टेस्ट निगेटिव (Negative) आए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के चलते रेवेन्यू नहीं आ रहा है और सरकार अधिक नहीं कर पा रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि हमें भविष्य के लिए रणनीति बनाने की जरूरत है.



कोरोना से लड़ाई के लिए बनी वैश्विक सलाह कमेटी में नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी शामिल


बंगाल सरकार ने कोविड-19 की जवाबी कार्रवाई के लिए एक वैश्विक सलाह कमेटी बनाने का निर्णय किया है. नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. अभिजीत बनर्जी (Dr Abhijit Banerjee) भी इस कमेटी में शामिल रहेंगे.

उन्होंने कहा है कि हमें भविष्य के लिए रणनीति बनानी होगी. केंद्र सरकार (Central Government) को दान में भारी राशि मिलती है, हमें नहीं मिलती. ऐसा नहीं कि हम ईर्ष्या कर रहे लेकिन पैसे की कमी होने के चलते हमें नहीं पता, हमें कब तक ऐसे रहना होगा.

यह भी पढ़ें:- नड्डा-कार्यकर्ता BJP का स्थापना दिवस मनाने के लिए एक समय के खाने का करें त्याग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 4:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading