बंगाल में गरजे अमित शाह, गोरखा लोगों पर नहीं पड़ेगा एनआरसी का असर

अमित शाह ने कहा, ‘‘एनआरसी अभी लागू नहीं हुआ है, लेकिन जब भी ऐसा होगा, एक भी गोरखा को जाने के लिए नहीं कहा जाएगा.’’ (BJP4India Twitter/11 April 2021)

अमित शाह ने कहा, ‘‘एनआरसी अभी लागू नहीं हुआ है, लेकिन जब भी ऐसा होगा, एक भी गोरखा को जाने के लिए नहीं कहा जाएगा.’’ (BJP4India Twitter/11 April 2021)

National Register of Citizens: केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस गोरखा लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए एनआरसी पर झूठ फैला रही है.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का गोरखा समुदाय पर असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर पहाड़ के लोगों के बीच झूठ फैलाकर डर पैदा करने का आरोप लगाया. कलिम्पोंग में एक रोड शो के बाद शाह ने कहा कि जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार है, गोरखा लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह ने कहा, ‘‘एनआरसी अभी लागू नहीं हुआ है लेकिन जब भी ऐसा होगा, एक भी गोरखा को जाने के लिए नहीं कहा जाएगा.’’ केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस गोरखा लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए एनआरसी पर झूठ फैला रही है.’’

कलिम्पोंग में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "कलिम्पोंग ने बरसों तक संघर्ष किया है, 1986 में सीपीएम के लोगों पर यहां के लोगों पर जुल्म ढाया. 1200 से ज्यादा गोरखा की जान चली गई. आप लोगों को न्याय नहीं मिला. दीदी सत्ता में आईं और उन्होंने ने भी गोरखा लोगों की जान ली. आपको न्याय नहीं मिला. कमल की सरकार चुनिए. हम एसआईटी बनाएंगे और दोषियों को जेल भेजेंगे."

Youtube Video


बता दें कि अमित शाह ने सोमवार को कलिम्पोंग में रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इस रोड शो में हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जो पार्टी का झंडा बुलंद किए हुए थे. रोड में उत्तरी बंगाल की संस्कृति के सम्मान में अमित शाह ने पारंपरिक गोरखा टोपी और मफलर पहन रखा था.
कलिम्पोंग विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को पांचवें चरण में मतदान होगा. बीजेपी ने इस सीट से सुवा प्रधान को चुनावी मैदान में उतारा है. कलिम्पोंग के साथ पांचवें दौर के चुनाव में दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी में भी मतदान होगा.



बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तक पांच दौर की वोटिंग हो चुकी है. छठें दौर का चुनाव 22 अप्रैल को होगा. मतगणना 2 मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज