कांग्रेस के इस बड़े नेता ने कहा- राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने की एक प्रतिशत भी संभावना नहीं

कांग्रेस के इस बड़े नेता ने कहा- राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने की एक प्रतिशत भी संभावना नहीं
कांग्रेस के नेता एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने की एक प्रतिशत भी संभावना नहीं है. (फाइल फोटो)

मोइली कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विधि एवं न्याय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदार संभाल चुके हैं.

  • Share this:
कांग्रेस के नेता एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने की एक प्रतिशत भी संभावना नहीं है. दरअसल, राहुल गांधी ने फिर कहा है कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफे के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इस संबंध में पूछे जाने पर मोइली ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) इस मामले पर गौर करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "कुछ भी हो सकता है." मोइली कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विधि एवं न्याय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदार संभाल चुके हैं.

उन्होंने कहा, "आज मुझे नहीं लगता कि उनके (राहुल गांधी के) फिर से जिम्मेदारी संभालने की एक प्रतिशत भी संभावना है. किसी अन्य नाम पर विचार करने से पहले सीडब्ल्यूसी निश्चित रूप से बैठक करेगी. जब तक सीडब्ल्यूसी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करती, अटकलें और उनके बयान चलते रहेंगे."



CWC उठाएगी उचित कदम
मोइली ने कुछ कांग्रेसी नेताओं की उस अपील पर टिप्पणी से इनकार कर दिया जिसमें राहुल गांधी से बहन प्रियंका को अध्यक्ष बनाने का अनुरोध किया गया था. उन्होंने कहा, "मैं इंतजार करूंगा कि सीडब्ल्यूसी आगे कोई उचित कदम उठाए." लोकसभा चुनावों में करारी हार के बीच, मोइली ने पिछले सप्ताह कहा था कि कांग्रेस को 'बड़ी सर्जरी' की जरूरत है.

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए रखने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. राहुल को अध्यक्ष बनाए रखने के लिए गुरुवार रात विवेक तन्खा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद शुक्रवार को तीन सचिव, दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेश लिलोठिया, तेलंगाना कांग्रेस उपाध्यक्ष पूनम प्रभाकर और हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने भी अपन पदों से इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- नहीं बदलूंगा फैसला, हार पर न सीएम, न प्रदेश अध्यक्षों ने ली जिम्मेदारी

राहुल ने कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading