Home /News /nation /

आईजीआई एयरपोर्ट से सफर करने वाले ध्‍यान दें, आपके समान पर है चोरों की नजर

आईजीआई एयरपोर्ट से सफर करने वाले ध्‍यान दें, आपके समान पर है चोरों की नजर

दिल्‍ली का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट.

दिल्‍ली का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले पांच सालों में देश के सभी एयरपोर्ट में चोरी की 366 वारदातें हुई हैं, जिनमें से अकेले 211 मामले दिल्‍ली एयरपोर्ट के हैं.

    दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से अगर आप सफर करते हैं तो आपको अपने सामान की सुरक्षा खुद करनी होगी. आईजीआई एयरपोर्ट पर वैसे तो सुरक्षा के बेहतर इंतजाम हैं लेकिन शातिर चोरों के आगे ये इंतजाम भी नाकाफी साबित होते हैं. दिल्‍ली एयरपोर्ट पर चोर लगातार आपके सामान पर नजर जमाए रखते हैं और मौका मिलते ही उसपर हाथ साफ कर देते हैं. आंकड़े बताते हैं कि पिछले पांच सालों में देश के सभी एयरपोर्ट में चोरी की 366 वारदातें हुई हैं, जिनमें से अकेले 211 मामले दिल्‍ली एयरपोर्ट के हैं.

    नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक हर साल चोरी के मामलों में कमी तो आ रही है लेकिन देशभर में जितने भी चोरी के मामले हर साल आते हैं उनमें से आधे दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से होते हैं. आंकड़ों के मुताबिक साल 2014 में देश के कुल सात एयरपोर्ट पर चोरी की 114 शिकायतें आई थी, इनमें से 67 शिकायतें अकेले दिल्‍ली एयरपोर्ट से थीं. साल 2015 में शिकायतों में कमी आई और आंकड़ा 101 पर पहुंच गया. इस साल भी आईजीआई में 60 मामले चोरी के सामने आए थे.

    इसे भी पढ़ें :- विराट कोहली ने खत्म किया 71 साल का इंतजार, टीम इंडिया ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

    साल 2016 में चोरी के 64 मामले सामने आए जिसमें से 34 मामले आईजीआई एयरपोर्ट के थे. साल 2018 में चोरी के 28 मामले सामने आए जिसमें से 16 मामले दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के हैं. हालांकि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने साल 2018 के जो आंकड़े जारी किए हैं वह जून तक के ही हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Airports, Delhi, Delhi airport, IGI airport, Thief, Trending news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर