Home /News /nation /

हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ नरेंद्र कोहली का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ नरेंद्र कोहली का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

साहित्यकार डॉ नरेंद्र कोहली का कोरोना से निधन हो गया है. (फोटो साभार- 
@anantvijay ट्विटर हैंडल)

साहित्यकार डॉ नरेंद्र कोहली का कोरोना से निधन हो गया है. (फोटो साभार- @anantvijay ट्विटर हैंडल)

narendra kohli dead: 6 जनवरी 1940 को अविभाजित भारत के सियालकोट, पंजाब (अब पाकिस्तान ) में जन्मे डॉ. कोहली ने हिंदी साहित्य की सभी विधाओं में लेखन किया था. वह दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में हिंदी के प्राध्यापक भी रह चुके थे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. नरेंद्र कोहली का कोरोना संक्रमण के कारण शनिवार को राजधानी दिल्ली के सेंट स्टीफंस अस्पताल में निधन हो गया. 81 वर्षीय कोहली का कई दिनों से इलाज चल रहा था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कोहली के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'सुप्रसिद्ध साहित्यकार नरेंद्र कोहली जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है. साहित्य में पौराणिक और ऐतिहासिक चरित्रों के जीवंत चित्रण के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति!'

    6 जनवरी 1940 को अविभाजित भारत के सियालकोट, पंजाब (अब पाकिस्तान ) में जन्मे डॉ. कोहली ने हिंदी साहित्य की सभी विधाओं में लेखन किया था. वह दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में हिंदी के प्राध्यापक भी रह चुके थे. डॉ. नरेंद्र कोहली को 2017 में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा व्यास सम्मान, शलाका सम्मान, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सम्मान, अट्टहास सम्मान भी उन्हें मिले थे.

    Tags: Coronavirus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर