Home /News /nation /

एनसीबी मुंबई के चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े पहुंचे दिल्‍ली, डीआरआई को किया रिपोर्ट

एनसीबी मुंबई के चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े पहुंचे दिल्‍ली, डीआरआई को किया रिपोर्ट

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के चर्चित अधिकारी रहे समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के चर्चित अधिकारी रहे समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

क्रूज ड्रग्‍स मामले (Cruise Drugs Case) से सुर्खियों में आए नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (Narcotics Control Bureau) के चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने सोमवार को डीआरआई दिल्‍ली को रिपोर्ट किया. उन्‍होंने सेवा विस्‍तार की मांग नहीं की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. क्रूज ड्रग्‍स मामले (Cruise Drugs Case) से सुर्खियों में आए नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (Narcotics Control Bureau) के चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े  (Sameer Wankhede)  ने सोमवार को डीआरआई दिल्‍ली को रिपोर्ट किया. उन्‍होंने सेवा विस्‍तार की मांग नहीं की थी. वो ड्रग्‍स ऑन क्रूज मामले में बॉलीवुड सुपर स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से चर्चा में थे और उन पर महाराष्‍ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कई आरोप लगाए थे.

    समीर वानखेड़े, का नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई जोनल निदेशक के रूप में कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो गया था. अब सोमवार से वो दिल्ली में डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) के निदेशक को रिपोर्ट करेंगे. पहले बताया गया था कि एनसीबी के शीर्ष अधिकारी के रूप में उन्‍होंने सेवा विस्तार की मांग नहीं की थी. इधर, महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर आरोप लगाते हुए कहा है कि वानखेड़े के लिए महाराष्‍ट्र के कुछ प्रभावशाली भाजपा नेता केंद्रीय गृह मंत्रालय में पैरवी कर रहे हैं. वे चाहते हैं कि वानखेड़े का कार्यकाल कुछ समय के लिए बढ़ जाए.

    ये भी पढ़ें : महामारी के कारण कंप्यूटर चिप की बढ़ी मांग तो दुनिया भर में मचा त्राहिमाम

    ये भी पढ़ें :  पंजाब चुनाव: महिला वोटरों के लिए कांग्रेस का दांव, सिद्धू ने किया 2000 रुपए और 8 LPG सिलेंडर का वादा

    महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने लगाए कई आरोप
    आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों की बौछार कर रहे नवाब मलिक ने कहा है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ उनके गलत कामों के लिए एक नकारात्मक रिपोर्ट के बावजूद भाजपा के चंद नेता केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ रिपोर्ट बदलवाने की कोशिश कर रहे हैं. ये नेता चाहते हैं कि समीर वानखेड़े, एनसीबी मुंबई में बने रहें. भाजपा नेता जो चाहते हैं, उन्‍हें वैसा कर लेने दें. आदेश जारी होने के बाद, हम आरटीआई के तहत जानकारी मांगेंगे और जिस तरह से यह किया गया है, उसका पर्दाफाश करेंगे. नवाब मलिक के दामाद को पिछले साल एनसीबी ने गिरफ्तार किया था.

    समीर वानखेड़े के खिलाफ दो विभागों में शिकायत
    इससे पहले समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआईटी और सीमा शुल्‍क के सतर्कता विभाग के पास शिकायत की गई थी. इसमें कहा गया था कि समीर वानखेड़े को 29 अक्‍टूबर 1997 से अब तक उनके नाम पर परमिट रूम और बार लाइसेंस दिया गया है. नवाब मलिक ने पत्र में लिखा है कि क्‍या केंद्र सरकार का कर्मचारी अपने नाम पर परमिट रूम और बार लाइसेंस रखने और संचालित करने के योग्‍य है कृपया प्रशासनिक कदाचार के तथ्‍यों पर ध्‍यान दें और मामले की उचित जांच करें.

    Tags: Cruise Drugs Case, Narcotics Control Bureau, Sameer Wankhede

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर