Assembly Banner 2021

असमः चुनाव आयोग ने पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर लगाई रोक, दिया आचार सहिंता का हवाला

असम में तीन चरणों में चुनाव होंगे.

असम में तीन चरणों में चुनाव होंगे.

Assam Assembly elections:आयोग ने 26 फरवरी 2021 के अपने प्रेस नोट को रद्द कर दिया है. चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुदुचेरी की विधानसभाओं के लिए आम चुनावों की अनुसूची की घोषणा हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 6:55 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. चुनाव आयोग ने असम सरकार के फैसले पर संज्ञान लेते हुए 12 IPS और 6 APS अधिकारियों के तबादले पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग द्वारा राज्य सरकार की ओर से 26 फरवरी 2021 को जारी किए गए प्रेस नोट को भी रद्द कर दिया गया है.

चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुदुचेरी की विधानसभाओं के लिए आम चुनावों की अनुसूची की घोषणा हो गई है. इस घोषणा के साथ, आदर्श आचार संहिता के प्रावधान तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं, जिसमें चुनाव के संचालन से जुड़े सभी अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग पर कुल प्रतिबंध शामिल है.

असम में तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
असम में तीन चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 47सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 9 मार्च निर्धारित की गई है. वहीं दूसरे फेज के लिए नामांकन की तिथि 5 मार्च रखी गई है. इसके अलावा तीसरे फेज का चुनाव 40 सीटों पर आयोजित कराया जाएगा. इसके लिए नामांकन 40 सीटों पर होना है.
Youtube Video




यह भी पढ़ें: COVID-19 Vaccination: कोरोना वैक्सीन के लिए आपको क्या करना होगा, कौन-कौन से कागज की होगी जरूरत

चुनाव आयोग ने बताया कि असम में 2016 विधानसभा चुनाव में 24,890 चुनाव केंद्र थे, 2021 में चुनाव केंद्रों की संख्या 33,530 होगी. उन्होंने बताया कि सभी पांच राज्यों में 824 विधानसभा सीट पर मतदान होगा और सभी मतदान केंद्र ग्राउंड फ्लोर पर होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज