Assembly Banner 2021

नई समस्या! अब मुंबई में वैक्सीन की कमी के चलते 25 प्राइवेट सेंटर्स पर लगा ताला- रिपोर्ट

मुंबई में चल रहे 71 प्राइवेट वैक्सीन सेंटर्स में से 25 बंद हो गए हैं. (फाइल फोटो: Shutterstock)

मुंबई में चल रहे 71 प्राइवेट वैक्सीन सेंटर्स में से 25 बंद हो गए हैं. (फाइल फोटो: Shutterstock)

Vaccine Shortage in Maharashtra: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) वैक्सीन की कमी से जूझ रही है. आलम यह है कि शहर में चल रहे 71 प्राइवेट वैक्सीन सेंटर्स में से 25 बंद हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 10:50 AM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के कई राज्यों में वैक्सीन स्टॉक (Vaccine Stock) कम होने की खबरें थी. इनमें से महाराष्ट्र लगातार केंद्र सरकार (Central Government) से वैक्सीन स्टॉक में बढ़त की अपील कर रहा था. अब रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुंबई में 71 निजी वैक्सीन सेंटर्स में से 25 पर ताला लग गया है. इसके पीछे कारण वैक्सीन की कमी होना बताया जा रहा है. इससे पहले भी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सरकार से ज्यादा वैक्सीन स्टॉक आवंटित करने की बात कही थी. वहीं, केंद्र सरकार लगातार पर्याप्त स्टॉक और सही आवंटन की बात कह रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई वैक्सीन की कमी से जूझ रही है. आलम यह है कि शहर में चल रहे 71 प्राइवेट वैक्सीन सेंटर्स में से 25 बंद हो गए हैं. हालांकि, यह कहा जा रहा है कि शहर को जल्द ही 1 लाख 86 हजार वैक्सीन की नई खेप मिल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में अभी 40-50 हजार वैक्सीन डोज बचे हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र के साथ भेदभाव के आरोप लगाए थे.

पुणे में 109 वैक्सीन केंद्र बंद होने की खबर
लोकसभा सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता सुप्रिया सुले ने बुधवार को दावा किया था कि पुणे में वैक्सी की कमी के चलते करीब 109 टीकाकरण केंद्र बंद रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि कई लोगों को बगैर वैक्सीन लगवाए ही घर लौटना पड़ा है. उन्होंने ट्वीट किया था 'पुणे जिले में आज 391 वैक्सिनेशन सेंटर्स पर 55 हजार 539 लोगों को टीका लगाया गया. कई हजार लोगों को बगैर टीकाकरण के वापस भेजना पड़ा, क्योंकि स्टॉक खत्म हो गया था.'



नाना पटोले ने दी थी चेतावनी
महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रमुख ने वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने गुरुवार को कहा, 'आज हमारा देश पाकिस्तान को मुफ्त वैक्सीन पहुंचा रहा है, लेकिन महाराष्ट्र के लिए वे इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं.' उन्होंने बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाए हैं. पटोले ने कहा, 'राज्य और केंद्र के बीजेपी नेता महाराष्ट्र को निशाना बना रहे हैं. यह तय है कि उन्हें इसके अंजाम भुगतने होंगे.' भारत ने दुनिया के कई देशों को मुफ्त वैक्सीन पहुंचाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज