Home /News /nation /

अब ऑस्ट्रेलिया ने लगाई भारतीय हवाई यात्रियों पर रोक, 15 मई तक रहेंगी पाबंदियां

अब ऑस्ट्रेलिया ने लगाई भारतीय हवाई यात्रियों पर रोक, 15 मई तक रहेंगी पाबंदियां

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि यह सस्पेंशन कम से कम 15 मई तक जारी रहेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि यह सस्पेंशन कम से कम 15 मई तक जारी रहेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Australia Suspended Flights from India: भारत से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों में ऑस्ट्रेलिया का नाम भी शामिल हो गया है. प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने कहा है कि यह सस्पेंशन कम से कम 15 मई तक जारी रहेगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत से आने वाली फ्लाइट्स (Flights) को रद्द करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत से आने वाली सीधी उड़ानों पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. भारत में 'डबल म्यूटेंट' (Double Mutant) कोरोना वायरस वैरिएंट के डर के चलते कई देशों ने उड़ानों पर रोक लगा रखी है. वहीं, कई देशों ने भारत में यात्रा करने वाले नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है.

    भारत से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों में ऑस्ट्रेलिया का नाम भी शामिल हो गया है. प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि यह सस्पेंशन कम से कम 15 मई तक जारी रहेगा. खास बात है कि ऑस्ट्रेलिया की वजह से लगाए गए इस ताजा प्रतिबंध के बाद कई नागरिक और बड़े क्रिकेट खिलाड़ी भारत में अटक गए हैं. अब तक हॉन्गकॉन्ग, ब्रिटेन, दुबई, कनाडा, न्यूजीलैंड और ईरान ने प्रतिबंध लगा दिया है.

    यह भी पढ़ें: आसमान में ही कोरोना पॉजिटिव हुए 52 लोग! दिल्ली एयरपोर्ट से नेगेटिव रिपोर्ट ले फ्लाइट पर चढ़े थे 118 यात्री



    पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भी भारत से आने वाले यात्रियों पर दो हफ्तों का बैन लगाने का फैसला किया है. वहीं, न्यूजीलैंड भी भारत से आने वाले यात्रियों पर बैन लगाने शुरुआती देशों में से एक था. यहां भारत से आने वाले 23 यात्रियों में से 13 में संक्रमण की पुष्टी होने के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया गया था. इसके अलावा भी कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए RT-PCR और क्वारंटीन नियम कड़े कर दिए हैं.

    इसके अलावा अमेरिका, इजरायल, सिंगापुर, जर्मनी ने भारत के संदर्भ में ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. बीते मंगलवार को ही सिंगापुर ने कहा है कि भारत से आने वाले सभी यात्रियों को 14 दिनों तक तय जगह पर रहने के बाद 7 दिनों तक अपने आवास पर आइसोलेशन में रहना होगा. वहीं, इजरायल ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा नहीं करने की सलाह दी है.

    देश में एक दिन में 3 लाख 23 हजार 144 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद देश में कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 76 लाख 36 हजार 307 पर पहुंच गया है. भाषा के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर कम होकर 82.54 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके अलावा देश में मौतों का आंकड़ 2 लाख के करीब पहुंच गया है. www.covid19india.org के आंकड़े बताते हैं कि अब तक 1 लाख 97 हजार 880 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं.undefined

    Tags: Australia, Coronavirus, Flight Ban, Scott Morrison

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर