YES बैंक के ग्राहकों के लिए देर रात आई राहत की खबर! अब ATM से निकाल सकते हैं पैसे

राणा कपूर को बैंक में अपनी हिस्‍सेदारी तक बेचनी पड़ी थी

यस बैंक के संकट (Yes Bank Crisis) का दौर उसी समय शुरू हो गया था, जब दो मालिकों में एक अशोक कपूर (Ashok Kapoor) की मुंबई हमले में मौत के बाद परिवार में मालिकाना हक को लेकर कलह शुरू हो गया था.

  • Share this:
    मुंबई. मुश्किल में फंसे यस बैंक (Yes Bank) के ग्राहकों के लिए थोड़ी राहत की खबर है. अब आप पैसे निकालने के लिए अपने एटीएम (ATM) कार्ड (Debit Card) का इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात ये है कि पहले की तरह आप कार्ड से यस बैंक के साथ-साथ दूसरे एटीएम से भी पैसे निकाल सकते हैं. गरुवार देर रात रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने बैंक के सारे सर्विस पर बैन लगा दिए थे. सारे ऑनलाइन सर्विस सस्पेंड कर दिए गए थे. लिहाजा देश भर में मौजूद यस बैंक की शाखाओं के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी थीं. लेकिन अब आप ATM से पैसे निकाल सकते हैं. फिलहाल ग्राहकों को एक महीने के अंदर ज्यादा सिर्फ 50 हज़ार रुपये निकालने की इजाजत है.

    राणा कपूर गिरफ्तार
    इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (Ed) ने रविवार सुबह करीब 3 बजे यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार गिया गया है. कहा जा रहा है कि ईडी अधिकारियों ने उनसे करीब 20 घंटे तक पूछताछ की. कपूर को रविवार सुबह करीब 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. कपूर ने आरबीआई के इस कदम पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कुछ मीडिया संस्थानों से फोन पर बात करते हुए कहा था कि पिछले 14 महीने से मैं बैंक के किसी भी काम में वो शामिल नहीं हैं.ऐसे में उन्हें किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है.



    बैंक को बचाने की तैयारी
    गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के बोर्ड को भंग करते हुए एसबीआई के पूर्व सीएफओ प्रशांत कुमार को नया एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त कर दिया है. अब यस बैंक के भविष्य की कमान केंद्र सरकार, RBI और SBI के हाथ में है. SBI यस बैंक का शेयर खरीदेगी. फिलहाल कहा जा रहा है कि SBI की इसमें 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी जिसे बाद में बैंक की हालत ठीक होने पर 26 फीसदी कर दिया जाएगा. सरकार ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि अगले एक महीने के अंदर सबकुछ ठीक हो जाएगा.

    ये भी पढ़ें- UPSC के इंटरव्यू में पूछा, आप इतने दुबले क्यों हैं? कैंडीडेट ने दिया ये जवाब

    होली से पहले रेल यात्रियों को बड़ा झटका, कैंसिल की गई 358 ट्रेनें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.