Home /News /nation /

International Flights Suspended: अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक रहेंगी निलंबित, डीजीसीए ने लिया फैसला

International Flights Suspended: अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक रहेंगी निलंबित, डीजीसीए ने लिया फैसला

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा बुधवार को इस संबंध में फैसला लिया गया.  (फाइल फोटो)

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा बुधवार को इस संबंध में फैसला लिया गया. (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (International Flights) 28 फरवरी तक निलंबित रहेंगी. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा बुधवार को यह संबंध में फैसला लिया गया. ताजा आदेश में कहा गया है कि एयर बबल व्यवस्था (Air Bubble Arrangement) के तहत उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी. दरअसल, एयर बबल सुविधा के तहत दो देश कुछ खास नियमों व प्रतिबंधों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : कोविड 19 (Covid 19) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variants) की नई लहर के चलते खतरे के अंदेशे को देखते हुए भारत से आने और जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (International Flights) 28 फरवरी तक निलंबित रहेंगी. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा बुधवार को इस संबंध में फैसला लिया गया. ताजा आदेश में कहा गया है कि एयर बबल व्यवस्था (Air Bubble Arrangement) के तहत उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी. दरअसल, एयर बबल सुविधा के तहत दो देश कुछ खास नियमों व प्रतिबंधों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करते हैं.

डीजीसीए के आदेश के तहत, 26 नवंबर 2021 के परिपत्र के आंशिक संशोधन में सक्षम प्राधिकारी द्वारा भारत से जाने वाली और आने वाली अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को 28 फरवरी 2022 की रात 12 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. आदेश में कहा गया है कि यह प्रतिबंध सभी अंतर्राष्ट्रीय कार्गो के संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा. हालांकि एयर बबल अरेंजमेंट के तहत उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी.

DGCA की 298 सर्विसेस अब मिलेंगी एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर, लॉन्‍च हुआ e-GCA

डीजीसीए के डायरेक्टर ऑफ रेगुलेशंस एंड इन्फॉर्मेशन नीरज कुमार द्वारा जारी नए सर्कुलर में यह कहा गया है कि इसका कड़ाई से अनुपालन किया जाए.

उल्‍लेखनीय है कि एयर बबल समझौते के तहत भारत बहरीन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, केन्या, कुवैत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल, ओमान, कतर, रूस, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन, अमेरिका और श्रीलंका में उड़ानों का संचालन कर रहा है.

Tags: COVID 19, DGCA, Flight cancelled, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर