जम्मू-कश्मीर के गवर्नर को राहुल गांधी का जवाब- 'हमें एयरक्राफ्ट नहीं कश्मीर में घूमने की आज़ादी चाहिए'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) से कहा है कि उन्हें एयरक्राफ्ट की नहीं, बल्कि कश्मीर में घूमने की आज़ादी चाहिए. इससे पहले गवर्नर ने कहा था कि वो राहुल को घाटी में हालात का जायजा लेने के लिए एयरक्राफ्ट भेजना चाहते हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 4:37 PM IST
जम्मू-कश्मीर के गवर्नर को राहुल गांधी का जवाब- 'हमें एयरक्राफ्ट नहीं कश्मीर में घूमने की आज़ादी चाहिए'
जुबानी जंग
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 4:37 PM IST
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक (Satya Pal Malik)  और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. मलिक के एयरक्राफ्ट भेजने वाले बयान का राहुल गांधी ने जवाब दिया है. राहुल ने कहा है कि उन्हें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है, बल्कि कश्मीर में घूमने की आज़ादी चाहिए. इससे पहले गवर्नर ने कहा था कि वो राहुल को घाटी में हालात का जायजा लेने के लिए एयरक्राफ्ट भेजना चाहते हैं.

राहुल का पलटवार
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''मैं और विपक्ष के नेताओं का एक डेलीगेशन आपके न्योते पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आना चाहते हैं. हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है. लेकिन आप कृपया ये सुनिश्चित करें कि हमें वहां स्वतंत्र रूप से घूमने और वहां के लोगों व नेताओं से मिलने की आज़ादी हो.''



क्या कहा था मलिक ने
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले दिनों घाटी के हालात पर सवाल उठाए थे. इसके जवाब में गवर्नर ने कहा है कि वो यहां के हालात दिखाने के लिए राहुल को एयरक्राफ्ट भेजेंगे. राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी के एक नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए, जो संसद में 'मूर्ख' की तरह बात कर रहे थे.

मलिक ने कहा, ''मैंने राहुल को यहां आने का न्योता दिया है. मैंने उनसे कहा कि मैं आपके लिए एयरक्राफ्ट भेजूंगा, ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए. आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए.’
Loading...

क्या कहा था राहुल गांधी ने
बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से हिंसा की कुछ खबरें आई हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पारदर्शी तरीके से इस मामले पर चिंता व्यक्त करनी चाहिए.

जल्द सामान्य होंगे हालात
यह पूछने पर कि कश्मीर में हालात सामान्य कब होंगे और कम्यूनिकेशन नेटवर्क कब बहाल होंगे, तो मलिक ने कहा कि सरकार ने कर्फ्यू नहीं लगाया है, बल्कि केवल पाबंदियां लगाई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो दिनों से हर चीज पूरी तरह खुली हुई है. बाजार खुले हुए हैं, लोग खरीदारी कर रहे हैं. अगर कुछ लोग समस्या पैदा करना चाहते हैं तो उन्हें रोकना हमारी जिम्मेदारी है. जल्द ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा.’’

ये भी पढ़ें:

'मुस्लिम पक्ष ने मालिकाना हक व कब्जे को लेकर नहीं दिया सबूत'

PAK ने LoC पर कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक: आर्मी चीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...