अब दक्षिण भारत और उत्तर-पूर्व में कोरोना ने पकड़ा जोर, इन राज्यों में बढ़ रहे केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना ट्रेंड की जानकारी दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना ट्रेंड की जानकारी दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

अतिरिक्त सचिव स्वास्थ्य आरती आहूजा (Arti Ahuja, Additional Secretary Health) ने बताया है कि कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, ओडिशा और उत्तराखंड में अब नए मामलों की संख्या बढ़ रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर के बीच महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्य तो पहले से भीषण मार झेल रहे हैं. लेकिन अब स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया है कि कुछ अन्य राज्यों में मामले बढ़ (Upward Trend) रहे हैं. अतिरिक्त सचिव स्वास्थ्य आरती आहूजा (Arti Ahuja, Additional Secretary Health) ने बताया है कि कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, ओडिशा और उत्तराखंड में अब नए मामलों की संख्या बढ़ रही है.

उन्होंने बताया-कुछ अन्य राज्य जहां नए मामले बढ़ रहे हैं वो हैं पंजाब, जम्मू-कश्मीर, असम, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी, मेघालय, त्रिपुरा, अरुणाचल, प्रदेश और नगालैंड. बता दें शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या ने 4 लाख के आंकड़े को पार किया है, जबकि अब तक देश में तीन बार ऐसा हुआ है जब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 4 लाख से अधिक हुई है.

देशभर में आए 4 लाख 14 हजार 182 मामले

पिछले 24 घंटे के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 182 मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 3,920 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. बुधवार की बात करें तो देश में कोरोना के 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए थे, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.
3 लाख 28 हजार 141 कोरोना मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 2,14,91, 592 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौत के बाद देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,34,088 से अधिक हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में 3 लाख 28 हजार 141 कोरोना मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज