लाइव टीवी

मणिपुर में सहयोगी NFP ने BJP का छोड़ा साथ

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 11:04 PM IST
मणिपुर में सहयोगी NFP ने BJP का छोड़ा साथ
एनपीएफ का फ्लेग.

एनपीएफ के प्रवक्ता अचुमबेमो किकोन ने शनिवार को बीजेपी का साथ छोड़ने का ऐलान किया

  • Share this:
पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. एनपीएफ ने शनिवार देर शाम बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया. एनपीएफ के प्रवक्ता अचुमबेमो किकोन ने इस बात की जानकारी दी.

इससे पहले मणिपुर में भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी एनपीएफ ने कहा था कि बीजेपी उनके विचारों और सुझावों को तवज्जो नहीं देती है.

बता दें कि मणिपुर की 60 सदस्यों की विधानसभा में एनपीएफ के चार विधायक हैं.

एनपीएफ ने शनिवार को इस संबंध में अपने नेताओं और विधायकों की एक बैठक भी बुलाई थी. यह बैठक इसी संबंध में बुलाई गई थी कि उन्हें अपना समर्थन वापस लेना है या नहीं. वहीं बीजेपी ने एनपीएफ के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि सरकार के कामकाज सुचारू रखने के लिए अपने सहयोगियों को हरसंभव मदद की जा रही है.

ये भी पढ़ें - चार धाम यात्रा में लागू होगा ड्रेस कोड, मिलेगा लोगों को रोजगार
तुच्छ समझती है बीजेपी
एनपीएफ के प्रदेश इकाई प्रमुख अवांगबू नेवमई ने कहा था कि भाजपा अपने गठबंधन सहयोगियों को तुच्छ समझती है और 2016 में सरकार गठन के बाद से ही बीजेपी ने कभी भी गठबंधन की मूल भावना का सम्मान नहीं किया है. उन्होंने बताया कि हमारे चार विधायकों में से सिफ लोशी दिखो ही मंत्री हैं. बीजेपी ने अब तक जो हमसे वादे किए थे वह कभी पूरे नहीं किए.

Loading...


हमने बड़ा भाई माना

नेवमई ने कहा था कि हमने बीजेपी को हमेशा अपने बड़े भाई की तरह देखा लेकिन उन्होंने हमेशा धोखा दिया और झांसे देती रही. हमें कभी भी उचित सम्मान नहीं मिला. वहीं भाजपा के प्रवक्ता सीएच बिजॉय ने कहा कि एनपीएफ ने गठबंधन में आते समय कहा था कि उन्हें कोई मंत्री पद नहीं चाहिए लेकिन अब उनकी मांगे खत्म नहीं हो रही हैं. उनकी मांगे निराधार और बेबुनियाद हैं.

ये भी पढ़ें- अब नर करेंगे भगवान बदरी विशाल की पूजा, छह महीने बाद आएगा देवताओं का नंबर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2019, 8:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...