अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने NPP विधायक और उनके बेटे समेत 11 लोगों की हत्या की

तिरोंग अबोह की गाड़ी पर एनएससीएन उग्रवादियों ने बरसाई गोलियां, पूरे परिवार की मौत

  • Share this:
अरुणाचल प्रदेश में एक दिल दहलाने वाली वारदात मंगलवार को हुई. नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक तिरोंगे अबोह और उनके बेटे सहित 11 लोगों की एनएससीएन के उग्रवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. यह वारदात अरुणाचल के तिरप जिले में हुई. घटना के समय अबोह गाड़ी में अपने परिवार, कुछ मित्रों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जा रहे थे. इसी दौरान बोगापानी के पास छिपे बैठे उग्रवादियों ने हमला कर दिया. नेटवर्क18 से बातचीत में एनपीपी नेता मुतचु मिठी ने कहा कि हमेशा से ही अबोह को जान का खतरा था. वो मेरे अच्छे दोस्त थे और उनकी मौत का मुझे बहुत दुख है. उन्होंने कहा कि खतरा तो हमेशा ही था, लेकिन कभी भी उग्रवादियों की तरफ से कोई पैसे की मांग नहीं की गई थी. बताया जा रहा है कि हमले में घायल अबोह के निजी सुरक्षा गार्ड की गंभीर हालत है और वह अभी अस्पताल में भर्ती है.

राजनाथ से की अपील
इस घटना पर दुख जताते हुए एनपीपी के अध्यक्ष कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर लिखा कि तिरोंग अबोह की मौत से पूरे प्रदेश में सदमे और दुख का माहौल है. हम इस हमले की निंदा करते हैं और राजनाथ सिंह और पीएमओ से अपील करते हैं कि वे इस हमले के पीछे जो भी था उस पर कड़ी कार्रवाई करें. इस दौरान एनपीपी के नेता और प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री कुमार वाई ने कहा कि अबोह की जीत इन चुनावों में तय थी. यह एक पहले से प्लान किया हुआ हमला था जो कि उनकी राजनीतिक दुश्मनी का नतीजा हो सकता है. इसके पीछे चाहे कांग्रेस हो, एनपीपी हो या बीजेपी किसी को भी ऐसे कृत्य के लिए छोड़ा नहीं जाना चाहिए.

सीएम ने किया ट्वीट
इस दौरान अरुणाचल के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू ने भी ट्वीट कर हमले की निंदा की और अपनी श्रद्धांजलि दी. वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि यह एक बड़ा सदमा है. उनकी और परिवार की हत्या से मैं आहत हूं. वहीं केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि इस हमले की घोर निंदा करता हूं, आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जो ऐसी कायरता पूर्ण हरकत करते हैं.



यह भी पढ़ें-

फर्जीवाड़ा: तो क्या टोल प्लाजा कैशियर इसलिए देता है 10 और 5 रुपये के सिक्के!कम पेट्रोल नापने वाली ये मशीन आपके शहर में भी तो नहीं? बंद करने के हुए हैं आदेश

गैंगवार: दुबई से दिल्ली में चला रहा है गैंग, पुलिस की टॉप 5 की लिस्ट में है नबंर वन

महिलाओं को नहीं पुरुषों को लूटती थी ये गैंग, पत्रकार होने पर ज्यादा मारते थे

बेटे के शव की तलाश के लिए पिता को थमाया 9.84 लाख रुपये का बिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading