• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • घाटी में आम लोगों से मिले अजित डोभाल, आजाद बोले- पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं

घाटी में आम लोगों से मिले अजित डोभाल, आजाद बोले- पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं

घाटी में आम लोगों से मिले अजित डोभाल, आजाद बोले- पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं

घाटी में आम लोगों से मिले अजित डोभाल, आजाद बोले- पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit Doval) ने बुधवार को शोपियां में आम लोगों से मुलाकात की और उनके साथ खाना भी खाया.

  • Share this:
    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है. यही कारण है कि भारत सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस तनाव को कम किया जा सके. इसी कड़ी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को शोपियां में आम लोगों से मुलाकात की और उनके साथ खाना भी खाया. सरकार की ओर से उठाए गए इस कदम पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बेहद विवादास्पद बयान दिया है. आजाद ने कहा है कि पैसे देकर किसी को भी साथ में लिया जा सकता है. आजाद के बयान के बाद अब बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए आजाद से माफी की मांग की है.

    गुलाम नबी आजाद से जब इस मामले में पूछा गया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कश्मीर में आम लोगों से मिल रहे हैं तो आजाद ने कहा, पैसे देकर आप किसी को भी अपने साथ ले सकते हैं. आजाद ने कहा कि कश्मीर के लोगों पर कर्फ्यू लगाकर और स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर कानून बनाया गया है. भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब कानून बनाने के लिए किसी सरकार ने ऐसा कदम उठाया हो.



    गुलाम नबी आजाद के इस बयान के बाद बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने आजाद को मांगी मांगने के लिए कहा है. हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश से दिए जा रहे बयान को ही भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने का काम करता है. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कांग्रेस के कुछ नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.


    इसे भी पढ़ें :- आर्टिकल 370 हटने के बाद अगले 7 दिन सीमा और घाटी के लिए बेहद अहम

    गौरतलब है कि बुधवार को राष्ट्रयी सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कश्मीर के शोपियां में आम लोगों से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान वह कुछ जगहों पर लोगों के साथ खाना खाते हुए भी नजर आए थे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार धारा 370 हटाने के बाद से ही कश्मीर में हैं.

    इसे भी पढ़ें :- कश्मीर के बाद अब जम्मू के नेताओं पर पुलिस की नजर, पूर्व मंत्री लाल सिंह नज़रबंद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज