Home /News /nation /

जासूसी कांड के बाद चर्चा में आई कंपनी पेगासस को बेच सकती है NSO?

जासूसी कांड के बाद चर्चा में आई कंपनी पेगासस को बेच सकती है NSO?

 (फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

ब्लूमबर्ग के अनुसार मामले से परिचित एक शख्स ने कहा कि ऐसी स्थिति में फंड्स कंपनी में 200 मिलियन डॉलर की नई पूंजी डालेंगे. नए मालिकों में संभवतः दो अमेरिकी शामिल हैं जिन्होंने पेगासस को खरीदने और बंद करने पर चर्चा की है. ब्लूमबर्ग के अनुसार मामले से परिचित एक शख्स ने कहा कि ऐसी स्थिति में फंड्स कंपनी में 200 मिलियन डॉलर की नई पूंजी डालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. स्पाइवेयर फर्म एनएसओ ग्रुप लिमिटेड पर ( spyware firm NSO Group Ltd.) कर्जों के चलते डिफाल्ट हो सकती है. माना जा रहा है कि इसकी वजह से कंपनी विवादित पेगासस (Pegasus) को बंद करने और बेचने का फैसला कर सकती है. कंपनी ने इस बारे में कई इन्वेस्टमेंट फंड्स के साथ बातचीत की है जिनमें इसे रिफाइनेंस करने या एकमुश्त बिक्री की चर्चा हुई. समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर मामले से जानकारी लोगों ने कहा कि कंपनी मदद के लिए Moelis & Co. से सलाहकार लाई है. कंपनी को उधार देने वालों को Willkie Farr वकीलों से सलाह मिल रही है. नए मालिकों में संभवतः दो अमेरिकी शामिल हैं जिन्होंने पेगासस को खरीदने और बंद करने पर चर्चा की है.

    ब्लूमबर्ग के अनुसार मामले से परिचित एक शख्स ने कहा कि ऐसी स्थिति में फंड्स कंपनी में 200 मिलियन डॉलर की नई पूंजी डालेंगे. नए मालिकों में संभवतः दो अमेरिकी शामिल हैं जिन्होंने पेगासस को खरीदने और बंद करने पर चर्चा की है. ब्लूमबर्ग के अनुसार मामले से परिचित एक शख्स ने कहा कि ऐसी स्थिति में फंड्स कंपनी में 200 मिलियन डॉलर की नई पूंजी डालेंगे.

    डेटवायर ने दी थी सबसे पहले सूचना
    माना जा रहा है कि इसके जरिए पेगासस की जानकारी को साइबर दुनिया में सुरक्षित रखने और इजराइली कंपनी की ड्रोन तकनीक को विकसित किया जाएगा. ब्लूमबर्ग के अनुसार एनएसओ, Moelis और Willkie Farr के प्रतिनिधि ने कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया. संभावित लेनदेन की सूचना पहले डेटवायर (Debtwire) द्वारा दी गई थी.

    बता दें पेगासस सॉफ्टवेयर यूजर के मोबाइल फोन को ट्रैक कर सकता है. इसके कथित दुरुपयोग के मामलों के बाद एनएसओ हाई-प्रोफाइल गोपनीयता और मानवाधिकारों के दुरुपयोग के मामलों के केंद्र में ला दिया है. हाल के महीनों में कम से कम नौ विदेश विभाग के कर्मचारियों के मोबाइल फोन हैक करने के लिए पेगासस का उपयोग करने की भी सूचना मिली थी.

    Tags: Israel, Pegasus, Pegasus case, Pegasus Issue, Pegasus spy case, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर