Assembly Banner 2021

Covid-19 updates: पुणे में कोरोना से हालात हुए बदतर, नगर निगम बिस्तरों की संख्या बढ़ाने में जुटा

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

Pune Corona Case updates: पुणे जिले के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि निकाय प्रशासन बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और अगले सप्ताह तक 8,300 बिस्तर की योजना है. निकाय प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना ने अपने एक अस्पताल में 40 बिस्तर आरक्षित करने पर सहमति जताई है.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र के पुणे शहर में निकाय प्रशासन ने कहा है कि वह कोविड-19 (Maharashtra Corona case updates) के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के वास्ते लगातार काम कर रहा है. पुणे नगर आयुक्त विक्रम कुमार ने कहा कि अभी 7,500 बिस्तर हैं जहां कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, “21 मार्च को हमारे पास 3500 बिस्तर थे जिनमें से 2,200 बिस्तरों में ऑक्सीजन की सुविधा थी और 290 वेंटिलेटर वाले बिस्तर थे. वर्तमान में हमारे पास 7,500 बिस्तर हैं जिनमें से 4,800 में ऑक्सीजन की सुविधा है और 550 वेंटिलेटर वाले बिस्तर हैं.”

अगले सप्ताह तक 8300 बिस्तर की योजना
अधिकारी ने कहा कि निकाय प्रशासन बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और अगले सप्ताह तक 8,300 बिस्तर की योजना है. निकाय प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना ने अपने एक अस्पताल में 40 बिस्तर आरक्षित करने पर सहमति जताई है जिनमें से 20 में वेंटिलेटर की सुविधा होगी. उन्होंने बताया कि सेना के अस्पताल में संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.
महाराष्ट्र में खत्म होने वाला है वैक्सीन का स्टॉक


प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप व्यास ने बताया कि बुधवार की सुबह तक राज्य में करीब 14 लाख वैक्सीन डोज थी. कई जिलों में आज या कल तक स्टॉक खत्म हो जाएगा. केंद्र को इस बात की जानकारी है और हमने लिखित में उन्हें बताया है.' उन्होंने बताया कि अगर शेड्यूल और वैक्सीन की उपलब्धता हो तो महाराष्ट्र में रोज आसानी से पांच लाख शॉट दिए जा सकते हैं.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी बताया कि राज्य को 40 लाख डोज एक सप्ताह में जरूरी है. हम दिन 4-5 लाख लोगों को वैक्सीन दे रहे हैं, ऐसे में अगर वैक्सीन नहीं मिली तो बड़ी समस्या हो सकती है. टोपे ने कहा, 'हम सेंटर के 6 लाख डोज हर दिन लगाने के चैलेंज को स्वीकार करते हैं, लेकिन वैक्सीन होनी तो चाहिए.'

ये भी पढ़ेंः- कोरोना: संपूर्ण लॉकडाउन नहीं, टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट..सीएम संग बैठक में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

मुंबई में 26 प्राइवेट सेंटर्स पर रोका गया वैक्सीनेशन
मुंबई में बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) ने कन्‍फर्म किया है कि मुंबई में कुल 120 वैक्सीनेशन सेंटर्स है, इसमें प्राइवेट सेंटर्स की संख्‍या 73 है, इसमें से 26 बंद हो गए हैं. बाकी 26 सेंटर आज शाम के बाद बंद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज