अपना शहर चुनें

States

Coronavirus: भारत में 82 हुई ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्वरूप से संक्रमितों की संख्या

भारत में 82 हुई ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्वरूप से संक्रमितों की संख्या
भारत में 82 हुई ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्वरूप से संक्रमितों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने बताया कि वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या छह जनवरी तक 73 थी. मंत्रालय ने कहा,'नोवेल कोरोना वायरस के सबसे पहले ब्रिटेन में पाए गए नए स्वरूप से पीड़ित लोगों की संख्या 82 है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन (Britain) में मिले कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या भारत में 82 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या छह जनवरी तक 73 थी. मंत्रालय ने कहा, 'नोवेल कोरोना वायरस के सबसे पहले ब्रिटेन में पाए गए नए स्वरूप से पीड़ित लोगों की संख्या 82 है.'

इससे पहले मंत्रालय ने बताया था कि वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों को पृथक-वास में अलग कमरे में रखा जा रहा है. उनके करीबी संपर्कों को भी पृथक-वास में रखा जा रहा है. उनके सहयात्रियों, परिजन और अन्य का पता लगाने का काम शुरू कर दिया गया है तथा अन्य नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिग चल रही है.

ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमण के मामले डेनमार्क, हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में भी सामने आ चुके हैं.
इसे भी पढ़ें :- कितनी सुरक्षित है Covishield Vaccine? क्या है कीमत? जानें अहम सवालों के जवाब



देश में 24 घंटे में सामने आए 18,139 नए केस
देश में कोरोना वायरस के अब तक 1 करोड़ 4 लाख 13 हजार 417 केस हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18 हजार 139 नए मरीज मिले. इस दौरान 20 हजार 539 लोग ठीक होकर घर लौटे, जबकि 234 लोगों की जान गई. कोरोना से अब तक 1 करोड़ 37 हजार 398 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1 लाख 50 हजार 570 मरीजों की मौत हो चुकी है और 2 लाख 25 हजार 449 लोगों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज