असम के अस्पताल में छह दिन के अंदर 15 नवजात की मौत

जेएमसीएच के अधीक्षक सौरभ बोरकाकोटी के अनुसार नवजात विशेष देखरेख इकाई में एक-छह नवंबर के बीच 15 नवजात बच्चों की मौत हुई है.

भाषा
Updated: November 10, 2018, 3:54 AM IST
असम के अस्पताल में छह दिन के अंदर 15 नवजात की मौत
file photo
भाषा
Updated: November 10, 2018, 3:54 AM IST
ऊपरी असम के जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जेएमसीएच) में एक से छह नवंबर के बीच कम से कम 15 नवजात की मौत हो चुकी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच के लिए एक टीम अस्पताल भेजी है. शुक्रवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

अस्पताल प्रशासन ने भी इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है. जेएमसीएच के अधीक्षक सौरभ बोरकाकोटी के अनुसार नवजात विशेष देखरेख इकाई में एक-छह नवंबर के बीच 15 नवजात बच्चों की मौत हुई है. बोरकाकोटी ने दावा किया कि यह मौत चिकित्सीय या अस्पताल की लापरवाही से नहीं हुई है.

उन्होंने कहा,‘कभी-कभी अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होती है इसलिए मरनेवाले नवजात की संख्या ज्यादा हो सकती है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि मरीज को किस अवस्था में अस्पताल लाया गया.

ये भी पढ़ें: असम में 24 घंटे में 8 बच्चों की मौत, डॉक्‍टरों पर लापरवाही का आरोप

हो सकता है कि लंबे समय तक दर्द करने के बाद गर्भवती महिला को यहां लाया गया हो या बच्चे का वजन कम हो. इन परिस्थितियों में नवजात की मौत होती है.' बोरकाकोटी ने बताया कि अस्पताल ने इन मौतों की जांच के लिए छह सदस्यों वाली एक समिति का गठन किया है.

ये भी पढ़ें: असम: डिटेंशन कैंप में 'विदेशी' की मौत, पत्‍नी ने कहा- 'वहीं दफना दो जहां का उसे मानते थे'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर