Home /News /nation /

Omicron Case: देश में 113 हुई ओमिक्रॉन संक्रमित की संख्या, गुजरात में 2; महाराष्ट्र में 8 नए केस

Omicron Case: देश में 113 हुई ओमिक्रॉन संक्रमित की संख्या, गुजरात में 2; महाराष्ट्र में 8 नए केस

भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Maharashtra and Gujarat Omicron case updates: 'राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान द्वारा आज दी गई रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में आठ और लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए.' विज्ञप्ति के अनुसार इनमें से छह रोगी पुणे से हैं जबकि एक रोगी मुंबई और एक कल्याण-डोंबिवली से है. सभी आठ नए रोगी पुरुष हैं और उनकी आयु 29 से 45 साल के बीच है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमिक्रॉन (Omicron Variant in India) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को गुजरात में 2 और महाराष्ट्र में 8 लोग कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Maharashtra Omicron Variant case in India) से संक्रमित मिले हैं. नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 113 हो गई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में शुक्रवार को आठ और लोग कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित मिले, जिससे राज्य में ऐसे रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 48 हो गई.

    एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान द्वारा आज दी गई रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में आठ और लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए.’ विज्ञप्ति के अनुसार इनमें से छह रोगी पुणे से हैं जबकि एक रोगी मुंबई और एक कल्याण-डोंबिवली से है. सभी आठ नए रोगी पुरुष हैं और उनकी आयु 29 से 45 साल के बीच है.

    गुजरात में ओमिक्रॉन के दो नए मामले
    गुजरात (Gujarat) में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 2 और मामले दर्ज किए गए हैं. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इन दोनों मामलों को मिलाकर प्रदेश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संखअया 86 हो गई है. इससे पहले गुरुवार को गुजरात में मेहसाणा जिले की विजयपुर तहसील के एक गांव की 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी गुरुवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गईं. अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद गुजरात में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या पांच हो गई है.

    दिल्ली में दर्ज किए गए 12 मामले
    दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रोन के 12 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मामलों की संख्या 22 हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मरीजों में से ज्यादातर का ‘टीकाकरण’ हो चुका है और ‘संक्रमण के लक्षण’ नहीं हैं.

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 22 मरीजों में से 10 को छुट्टी मिल चुकी है. लोक नायक अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि ज्यादातर मरीजों का टीकाकरण हो चुका है और उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. इस अस्पताल में ओमीक्रोन मामलों के उपचार और मरीजों को पृथक करने के लिए विशेष सुविधा तैयार की गई है.

    Tags: Corona in Maharashtra, Covid-19 cases in Maharashtra, Maharashtra, Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर