लाइव टीवी

वंदे भारत मिशनः कुवैत से स्वदेश लौटी नर्स दोबारा हुई कोरोना संक्रमित

भाषा
Updated: May 19, 2020, 5:32 PM IST
वंदे भारत मिशनः कुवैत से स्वदेश लौटी नर्स दोबारा हुई कोरोना संक्रमित
बिहार में कोरोना के मिले 144 नए मरीज (प्रतीकात्मक फोटो)

नर्स सरकार के 'वंदे भारत मिशन' (Vande Bharat Mission) के तहत 13 मई को विशेष विमान से केरल आई थी. 34 वर्षीय महिला अलपुझा की निवासी है और नौ महीने की गर्भवती है.

  • Share this:
मलाप्पुरम. केरल (Kerala) में कुवैत से लौटी गर्भवती नर्स के कोविड- 19 (Covid-19) से फिर संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह कोरोना वायरस (Corona virus) से ठीक होने के बाद ही करेल लौटी थी. वह सरकार के 'वंदे भारत मिशन' के तहत 13 मई को विशेष विमान से केरल आई थी. 34 वर्षीय महिला अलपुझा की निवासी है और नौ महीने की गर्भवती है.

उसके कुवैत में कोरोना वायरस होने और फिर उससे ठीक होने की जानकारी देने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे मंजेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज के पृथक वार्ड में भर्ती करा दिया था.

ऐसे मिला भारत लौटने का टिकट
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महिला वायरस से ठीक होने के बाद भारत लौटी थी लेकिन उसने वह जांच नहीं कराई थी जो उसे 14 दिन बाद कराने को कही गई थी. जिला चिकित्सिक अधिकारी डॉ. के. सकीना ने कहा, 'हम इस बात की सराहना करते हैं कि उसने पहले वायरस से संक्रमित होने की बात बताई. कुवैत में दोबारा जांच में उसके संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई थी लेकिन दूसरी जांच से पहले ही उसे भारत आने के लिए टिकट मिल गई.'



जिले में कोरोना के 22 मामले


उन्होंने कहा कि दोबारा संक्रमित होने के देश में पहले भी कई मामले सामने आए हैं लेकिन राज्य में ऐसा यह पहला मामला है. मलाप्पुरम जिले में सोमवार को एक नया मामला सामने आने के बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 22 हो गए हैं. पहले संक्रमित 22 लोगों को ठीक होने के बाद से अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.



ये भी पढ़ेंः-
कोरोना की 'संजीवनी बूटी' बनीं ये 5 दवाइयां, दुनिया भर में ठीक हो रहे मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading