Home /News /nation /

लव जिहाद पर फिर बोलीं नुसरत जहां, कहा- धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं; BJP को बता चुकी हैं जहर

लव जिहाद पर फिर बोलीं नुसरत जहां, कहा- धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं; BJP को बता चुकी हैं जहर

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

बीते शनिवार को भी नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने ट्वीट के जरिए कहा था कि बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए. उन्होंने लव जिहाद (Love Jihad) पर कानून लाने की बात पर कहा कि बीजेपी जहर है.

    कोलकाता. देश में लव जिहाद को लेकर पहले से ही बहस जारी है. कई राज्य इसके खिलाफ कानून लाने की बात कह रहे हैं. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद नुसरत जहां ने लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजनीतिक दलों पर निशाना साधा. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं.

    एक कॉन्फ्रेंस के दौरान टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कहा, 'प्यार बहुत ही निजी चीज होती है. प्यार और जिहाद एक साथ नहीं चलते हैं.' उन्होंने कहा, 'चुनाव से एकदम पहले लोग ऐसे मुद्दों के साथ सामने आ रहे हैं.' जहां ने कहा, 'यह एक निजी फैसला है कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं. एक-दूसरे से प्यार करें.' लव जिहाद के खिलाफ बयान दे रही पार्टियों के खिलाफ नाराजगी जताते हुए कहा, 'धर्म को राजनीति का औजार न बनाएं.'

    पहले भी बीजेपी पर साध चुकी हैं निशाना
    बीते शनिवार को भी टीएमसी सांसद ने एक ट्वीट के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा था, 'बंगाल में हम धर्मनिरपेक्ष प्यार को मानते हैं और इसमें कुछ गलत नहीं है.' उन्होंने कहा, 'प्यार निजी होता है और बीजेपी को प्यार करना सीखना चाहिए.' उन्होंने लव जिहाद पर कानून लाने की बात पर कहा कि बीजेपी जहर है.



    छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने भी बीजेपी पर साधा निशाना
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी लव जिहाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिन बीजेपी नेताओं ने दूसरे धर्म में शादी की है, क्या उन पर भी लव जिहाद कानून लागू होगा. उन्होंने कहा, 'कई बीजेपी नेताओं के परिवार वालों ने दूसरे धर्मों में शादियां की हैं. मैं बीजेपी नेताओं से पूछना चाहता हूं कि, क्या ये शादियां भी लव जिहाद की परिभाषा के तहत आती हैं.' इसके अलावा बघेल ने बीजेपी की दूसरी रणनीतियों पर भी सवाल उठाए.

    Tags: Bhupesh Baghel, BJP on love jihad, Nusrat Jahan on love Jihad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर