• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात में रूपाणी की ताजपोशी के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में BJP, ये मंत्री लेंगे शपथ

गुजरात में रूपाणी की ताजपोशी के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में BJP, ये मंत्री लेंगे शपथ

विजय रूपाणी (फाइल फोटो) Image: PTI

गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री पद पर नितिन पटेल मंगलवार को शपथ लेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार शाम ही अहमदाबाद पहुंच चुके हैं.

  • Share this:
गुजरात में मुख्यमंत्री पद पर विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री पद पर नितिन पटेल आज शपथ ग्रहण करेंगे. गुजरात में बीजेपी छठी बार सरकार बनाने जा रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में एक बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारियां हो रही हैं.

ये मंत्री लेंगे शपथ
सूत्रों के मुताबिक, यहां सीएम और डिप्टी सीएम सहित कुल 9 कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें आरसी फलदू, भूपेंद्र सिंह, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, गणपत वसावा, दिलीप ठाकोर और जयेश रादड़िया शामिल हैं. इसके अलावा 11 राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा, विभावरी दवे, ईश्वर पटेल, वासन अहिर, पुरषोत्तम सोलंकी, बच्चू खाबड़, रमण पाटकर, ईश्वर परमार, प्रभात पटेल और कुमार कनानी भी शपथ लेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार शाम ही अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. इसके अलावा 18 राज्य जहां बीजेपी या एनडीए का शासन है, वहां के मुख्यमंत्री भी शपथ समारोह में शामिल होंगे.

मोदी, अमित शाह के अलावा 18 राज्यों के सीएम रहेंगे मौजूद
देश के 29 राज्यों में से 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाने के पीछे मकसद यही बताना है कि पूरे देश में बीजेपी और उनके सहयोगियों को कितना जनसमर्थन प्राप्त है. मंच पर एक साथ इतने मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी देश की शायद पहली घटना होगी. इतना ही नहीं 30 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

बीजेपी के प्रवक्ता आईके जडेजा ने कहा कि 18 राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के लोग आने वाले हैं. पहली बार देश में ऐसा हो रहा है कि इंदिरा गांधी के शासन के बाद नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में सबसे ज्यादा राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं. एमएलए-एमपी भी हाजिर रहने वाले हैं.

इस कार्यक्रम में 3000 लोगों को आमंत्रित किया गया है. राजनेताओं के साथ-साथ कॉरपोरेट घरानों के लोग भी इस समारोह में शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो ज्यादातर राज्यों से निमंत्रण स्वीकार करने का संदेश भी आ चुका है. इसको लेकर जोरों से तैयारियां की जा रही हैं. वीवीआईपी प्रोटोकोल को देखते हुए बड़ा पुलिस बंदोबस्त रखा गया है. तकरीबन 3000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगे हुए हैं. सीसीटीवी कैमरों से हर इलाके पर नजर रखी जा रही है.

गांधीनगर के एसपी वीरेंद्र यादव ने बताया कि वीवीआईपी प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है. तकरीबन 3000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में सुबह से ही तैनात रहेंगे.

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर वीवीआईपी विमानों के आवागमन से भारी ट्रैफिक रहने वाला है. हालांकि कॉमर्शियल फ्लाइट की टेक ऑफ़ या लैंडिंग में कोई दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रखने के आदेश दे दिए गए हैं. प्रधानमंत्री सुबह 9 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. जहां उनके स्वागत की तैयारियां गुजरात बीजेपी ने कर रखी है.

ये भी पढ़ें-
गुजरात: 26 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे विजय रूपाणी
गुजरात चुनाव नतीजे: रूपाणी ने बचाई मुश्किल सीट, मेवाणी ने दर्ज की जीत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज