Home /News /nation /

ओडिशा : 53 स्‍कूली गर्ल्‍स और 22 मेडिकल स्‍टूडेंट्स हुए कोरोना पॉजिटिव, स्‍कूल एक हफ्ते के लिए बंद

ओडिशा : 53 स्‍कूली गर्ल्‍स और 22 मेडिकल स्‍टूडेंट्स हुए कोरोना पॉजिटिव, स्‍कूल एक हफ्ते के लिए बंद

ओडिशा में स्‍कूली स्‍टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले है. (सांकेतिक फोटो)

ओडिशा में स्‍कूली स्‍टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले है. (सांकेतिक फोटो)

ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ और संबलपुर जिलों में पिछले तीन दिनों में 53 लड़कियों सहित 70 से अधिक छात्रों का कोरोना टेस्‍ट (Corona test) पॉजीटिव आया है. मंगलवार को दी गई जानकारी में बताया गया है कि सरकारी सहायता प्राप्‍त स्‍कूल की छात्राओं में कोरोना संक्रमण (Covid-19 Infection) तेजी से फैल गया है. वहीं 22 मेडिकल स्‍टूडेंट्स में भी कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले हैं. सेंट मेरी गर्ल्‍स स्‍कूल की हैडमिस्‍ट्रेस सिस्‍टर पेट्रीका ने बताया कि स्‍टूडेंट्स को आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही सभी के इलाज के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. सभी का स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य है और स्‍कूल को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली.  ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ और संबलपुर जिलों में पिछले तीन दिनों में 53 लड़कियों सहित 70 से अधिक छात्रों का कोरोना टेस्‍ट (Corona test) पॉजीटिव आया है. मंगलवार को दी गई जानकारी में बताया गया है कि सरकारी सहायता प्राप्‍त स्‍कूल की छात्राओं में कोरोना संक्रमण (Covid-19 Infection) तेजी से फैल गया है. वहीं 22 मेडिकल स्‍टूडेंट्स में भी कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले हैं. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार ओडिशा के सुंदरगढ़ के सरकारी अनुदान प्राप्‍त सेंट मेरी गर्ल्‍स स्‍कूल की 53 छात्राओं में कोरोना पॉजीटिव मिला है. इसी तरह वीर सुरेंद्र साई इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च के 22 स्‍टूडेंट्स कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं.

    सेंट मेरी गर्ल्‍स स्‍कूल की हैडमिस्‍ट्रेस सिस्‍टर पेट्रीका ने बताया कि स्‍टूडेंट्स को आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही सभी के इलाज के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. सभी का स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य है और स्‍कूल को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है. उन्‍होंने बताया कि सभी स्‍टूडेंट्स आठवीं, नौंवी और दसवीं में पढ़ रहे हैं. सभी बच्‍चों को सर्दी और खांसी के लक्षण होने पर टेस्‍ट कराया गया था. वहीं, बुर्ला के वीर सुरेंद्र साई इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च के 22 स्‍टूडेंट्स को भी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. ऐसी आशंका है कि हाल ही में हुए एनुअल फंक्‍शन के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण फैल गया, जिससे स्‍टूडेंट्स को यह बीमारी हुई है.

    ये भी पढ़ें :  बड़ी मात्रा में मांस खाने से और भी बदतर हो रहा है जलवायु संकट, स्टडी में चौंकाने वाले खुलासे

    ये भी पढ़ें :  केजरीवाल सरकार के पेरेंट्स आउटरीज कार्यक्रम का अब विदेशों में भी बजने लगा डंका, इन विश्वविद्यालयों में शुरू होगा शोध

    सुंदरगढ़ और संबलपुर में कोरोना वायरस का कहर 

    डॉ नारायण मिश्रा ने बताया कि सुंदरगढ़ और संबलपुर में कोरोना वायरस का अधिक संक्रमण देखा गया है. जबकि ओडिशा में संक्रमण की संख्या में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार ओडिशा के कोरोनवायरस मामले मंगलवार को बढ़कर 10,47,386 हो गए, जिसमें 70 बच्चों सहित 212 लोगों का कोविड-19 टेस्‍ट पॉजीटिव रहा. यहां कोरोना से दो मौत होने के कारण यह आंकड़ा 8,396 तक पहुंच गया है. सबसे अधिक 90 नए मामले खुर्दा जिले में दर्ज किए गए है, इसके बाद सुंदरगढ़ में 39 और मयूरभंज में 13 मामले दर्ज हुए हैं.

    क्‍वारंटीन सेंटर्स में सबसे ज्‍यादा मरीज 

    राज्‍य के 30 में से चौदह जिलों ने कोई नया मामला दर्ज नहीं किया है. कोविड -19 के 212 नए मामलों में से 123 क्‍वारंटीन सेंटर्स में दर्ज किए गए, जबकि शेष 89 संक्रमणों का पता संपर्क ट्रेसिंग के दौरान लगाया गया. आंकड़ों के अनुसार 0-18 आयु वर्ग के लोगों में संक्रमण की दर 33.01 प्रतिशत दर्ज की गई, जो पिछले दिन 19.88 प्रतिशत थी. ओडिशा में सोमवार को 171, रविवार को 205, शनिवार को 239 और शुक्रवार को 242 मामले सामने आए. राज्य में अब कोविड-19 के 2,191 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटों में 245 सहित अब तक 10,36,746 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. ओडिशा की पॉजिटिव रेट 4.48 प्रतिशत और दैनिक टेस्‍ट पॉजिटिविटी रेट 0.44 प्रतिशत है.

    (पीटीआई के इनपुट के साथ)

    Tags: Corona test, Covid-19 Infection, Odisha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर