लाइव टीवी

ओडिशा में और बढ़ा कोरोना का खतरा, 5 जिलों और 8 शहरों में लॉकडाउन का ऐलान

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 9:26 PM IST
ओडिशा में और बढ़ा कोरोना का खतरा, 5 जिलों और 8 शहरों में लॉकडाउन का ऐलान
नवीन नटनायक ने 5 जिलों और 8 शहरों में लॉकडाउन का ऐलान

COVID-19: ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने कहा कि यहां 3200 लोग हाल ही में विदेश से लौटे हैं. उन लोगों को अपने घरों में अलग रहने ही सलाह दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 9:26 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्‍वर. भारत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना (COVID-19) के मरीजों की संख्‍या बढ़कर 298 हो गई है. केवल 24 घंटे में ही 98 नए मामले सामने आए हैं. इसे देखते हुए सभी राज्‍य अलर्ट हो गए हैं. ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन नटनायक ने 22 मार्च से 29 मार्च तक पांच जिलों खुरदा, गंजम, कटक, अंगुल और केंद्रपाड़ा को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही आठ शहरों को भी पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

पटनायक ने कहा कि हमारे यहां 3200 लोग हाल ही में विदेश से लौटे हैं. उन लोगों को अपने घरों में अलग रहने ही सलाह दी गई है. विदेश से लौटे लोगों में खुर्धा, कटक, गंजम, केंद्रपाडा और अंजुल जिलों और पुरी, राउरकेला, संबलपुर, बालासोर, जसपुर रोड, जसपुर शहर और भद्रक शहरों के लोग शामिल हैं.



ओडिशा में दूसरा शख्स संक्रमित पाया गया
ओडिशा में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है. कोविड-19 से प्रभावित देशों में से एक देश से लौटा शख्स संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने गुरुवार रात को ट्वीट किया, 'आरएमआरसी (क्षेत्रीय चिकित्सा शोध केंद्र) भुवनेश्वर में 14 नमूनों की जांच की गई जिसमें से एक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. यह ओडिशा में संक्रमण का दूसरा मामला है.'

विभाग के अनुसार, इस व्यक्ति ने कोविड-19 से प्रभावित देश की यात्रा की थी. राज्य की निगरानी ईकाई ने उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया है. विभाग ने बताया कि इटली से लौटे एक शोधकर्ता के संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस का यह दूसरा मामला है.

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिक का दावा-भारत या चीन की तरह कोरोना को रोक लेगा या इटली जैसा हाल होगा

ये भी पढ़ें: COVID-19: केजरीवाल ने की बड़ी घोषणा, 72 लाख को फ्री राशन, बुजुर्गों की पेंशन डबल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर