अपना शहर चुनें

States

ओडिशा: लैंडमाइन धमाके में BSF जवान घायल, सर्च ऑपरेशन के दौरान हुआ हादसा

फिलहाल घायल जवान को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर ले जाया गया है. माना जा रहा है कि ये माइन माओवादियों ने बिछाई थी. (फोटो: ANI/Twitter)
फिलहाल घायल जवान को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर ले जाया गया है. माना जा रहा है कि ये माइन माओवादियों ने बिछाई थी. (फोटो: ANI/Twitter)

Odisha Landmine Blast: रविवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ (BSF) का एक जवान घायल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा मलकानगिरी जिले में स्थित गोगपडार गांव के पास हुआ है. जवान के बांए पैर में गंभीर चोटें आईं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 3:59 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी (Malkangiri) में सीमा सुरक्षाबल (Border Security Forces) का जवान हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया है. रविवार को जवान मैथिलि पुलिस सीमा में एक सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इस दौरान जवान लैंडमाइन (Landmine) के धमाके में घायल हो गया है. असिस्टेंट कमांडेंट विजयपाल सिंह ने जानकारी दी है कि फिलहाल घायल जवान को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर ले जाया गया है. माना जा रहा है कि ये माइन माओवादियों ने बिछाई थी.

रविवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा मलकानगिरी जिले में स्थित गोगपडार गांव के पास हुआ है. जवान के बांए पैर में गंभीर चोटें आईं हैं. ओडिशा टीवी की एक खबर के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने बीते शुक्रवार को ही ओडिशा-झारखंड सीमा पर एक लैंडमाइन का पता लगाया था. रिपोर्ट के अनुसार, इस लैंडमाइन के पीछे भी नक्सलियों का हाथ माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ओडिशा: जज के फर्जी साइन करने के मामले में ASI गिरफ्तार, आरोपी को किया था रिहा



बीती जनवरी में सुरक्षाबलों ने मलकानगिरी जिले के जंगलों में एक संदिग्ध माओवादी को मार गिराया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मलकानगिरी एसपी ऋषिकेश डी खिलारी ने बताया कि यह घटना तब हई, जब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, ओडिशा पुलिस की डिस्ट्रिक्ट वॉलंट्री फोर्सेज और बीएसएफ एक संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान चला रहीं थीं.

यह अभियान मैथिली पुलिस सीमा के नुनखरी जंगलों में जारी थी. उन्होंने जानकारी दी कि यह ऑपरेशन माओवादियों की गतिविधियों को लेकर मिली खूफिया जानकारी के आधार पर किया गया था. माओवादियों ने जवान पर गोलीबारी कर दी थी, जिसके जवाब में जवान की तरफ से भी गोली चलाई गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज