लाइव टीवी

दिल्ली दंगों में जिस BSF जवान का घर जला, उसे नवीन पटनायक ने दिए 10 लाख रुपये

News18Hindi
Updated: March 2, 2020, 5:57 AM IST
दिल्ली दंगों में जिस BSF जवान का घर जला, उसे नवीन पटनायक ने दिए 10 लाख रुपये
ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक की फाइल फोटो

मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) के एक बयान के अनुसार भीड़ द्वारा बीएसएफ कांस्टेबल (BSF Constable) के घर पर आगजनी करने की खबर से मुख्यमंत्री (CM) दुखी थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने रविवार को बीएसएफ (BSF) के सिपाही मोहम्मद अनीस (Mohammad Anees) को 10 लाख रुपये की राहत राशि दी. अनीस का घर उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) में जल गया था.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) के एक बयान के अनुसार भीड़ द्वारा कांस्टेबल (Constable) के घर पर आगजनी करने की खबर से मुख्यमंत्री (CM) दुखी थे.

ओडिशा के मलकानगिरी जिले के माओवादी प्रभावित जिले में तैनात हैं अनीस
पटनायक ने मुख्यमंत्री राहत कोष (CM Relief Fund) से कांस्टेबल को 10 लाख रुपये मंजूर किए हैं. फिलहाल अनीस भी छुट्टी लेकर ओडिशा से अपने घर दिल्ली लौट आए हैं.



बयान के मुताबिक अनीस ओडिशा के मलकानगिरी जिले के माओवादी प्रभावित (Maoist Affected) जिले में तैनात सीमा सुरक्षा बल की नौवीं बटालियन में कार्यरत हैं.



दिल्ली में हुई हिंसा में 42 लोगों की हुई थी मौत
बीएसएफ की बटालियन मलकानगिरी जिले (Malkangiri District) में गुरूप्रिया पुल सहित पूरे 'स्वाभिमान अंचल' की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है.

उत्तरपूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार में हिंसा (Violence) में 42 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

अनीस ने कहा- बीएसएफ परिवार का सदस्य होने पर मुझे गर्व
वहीं बीएसएफ कॉन्सटेबल मोहम्मद अनीस, जिनका घर में दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान आग लगा दी गई थी, दिल्ली के अपने घर में ओडिशा से वापस लौट आए हैं. वे ओडिशा में ही पोस्टेड थे. वापस लौटकर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा- बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल, इंस्पेक्टर जनरल और डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सभी मेरी बहुत मदद कर रहे हैं. मैं बीएसएफ परिवार (BSF Family) का सदस्य होने पर बहुत गौरवान्वित महसूस करता हूं.



यह भी पढ़ें: 'गोली मारो' पर भड़के अनुराग ठाकुर, पत्रकारों से बोले- आधी अधूरी जानकारी खतरनाक
First published: March 2, 2020, 5:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading