Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ओडिशा में कोरोना के हालात को देखते हुए अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे CM पटनायक

    कोरोना के मद्देनजर अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे नवीन पटनायक. (फाइल फोटो)
    कोरोना के मद्देनजर अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे नवीन पटनायक. (फाइल फोटो)

    16 अक्टूबर को नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) का 75वां जन्मदिन पड़ रहा है. इस बात की घोषणा करते हुए नवीन पटनायक ने कहा है कि राज्य के लोग बीते कई महीने से बेहद कठिन वक्त से गुजर रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 15, 2020, 10:13 PM IST
    • Share this:
    भुवनेश्वर. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने राज्य में कोविड-19 के खराब हालात के मद्देनजर अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि 16 अक्टूबर को नवीन पटनायक का 75वां जन्मदिन पड़ रहा है. इस बात की घोषणा करते हुए नवीन पटनायक ने कहा है कि राज्य के लोग बीते कई महीने से बेहद कठिन वक्त से गुजर रहे हैं.

    सीएम पटनायक ने अपने शुभचिंतकों से कहा है कि जन्मदिन के दिन उनके आवास 'नवीन निवास' पर न आएं. नवीन पटनायक ने लोगों से प्रार्थना की है कि उनके जन्मदिन पर लोग अपना खून और प्लाज्मा कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए दान कर सकते हैं. गौरतलब कि नवीन पटनायक ने बीते साल भी फानी तूफान की वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाया था.

    WHO ने महीने की शुरुआत में की थी तारीफ
    गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ ओडिशा के प्रयासों की विश्व स्वास्थ्य संगठन भी तारीफ कर चुका है. महीने की शुरुआत में WHO ने चक्रवात अम्फान और प्रवासियों की समस्या के बीच फंसे होने के बाद भी COVID-19 के कुशल प्रबंधन के लिए ओडिशा सरकार की प्रशंसा की थी. WHO की वेबसाइट पर प्रकाशित 'शासन से सामुदायिक लचीलेपन तक: ओडिशा का COVID-19'शीर्षक वाले एक लेख में राज्य सरकार के प्रसार को फैलाने के उपायों के साथ ही साथ ही रोगियों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के तरीकों की भी प्रशंसा की गई थी.
    लेख के अनुसार, 'सामाजिक दूरी के उपायों का पालन करते हुए फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन आपदा प्रबंधन में राज्य के अनुभव ने स्थिति को संभालने में मदद की. पंचायती राज संस्थाओं और समुदाय आधारित प्रतिक्रिया रणनीति के सहयोग से प्रभावी शासन राज्य के नियमों में लचीलापन लाया. जिससे वायरस के प्रसार को रोकने में मदद मिली.'
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज