लाइव टीवी

शिक्षा अधिकारी ने मिड-डे मील में बच्‍चों के सामने खाई चिकन करी, DM ने किया सस्‍पेंड

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 7:14 PM IST
शिक्षा अधिकारी ने मिड-डे मील में बच्‍चों के सामने खाई चिकन करी, DM ने किया सस्‍पेंड
मिड-डे मील रिव्यू के लिए गए एक अधिकारी को चिकन करी खाने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है (सांकेतिक फोटो)

बताया जा रहा है मिड-डे मील रिव्यू (Mid-Day Meal Review) के लिए आए BEO को अपने बीच खाने के लिए बैठा देख बच्चे उत्साहित थे. लेकिन जब खाना दिया गया तो बच्चों को सिर्फ चावल और दाल मिला. जबकि अधिकारी और दूसरे शिक्षकों को चिकन करी और सलाद परोसा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 7:14 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के एक शिक्षा विभाग के अधिकारी (Education department officer) को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है. दरअसल, ये अधिकारी एक स्‍कूल में मिड-डे मील (Mid-day Meal) की जांच करने गया था और वहां पर बच्‍चों के सामने चिकन करी खाने लगा. जबकि बच्‍चे उसके सामने दाल-चावल खा रहे थे.

सुंदरगढ़ जिले (Sundergarh Disrict) के जिलाधिकारी (District Commissioner) निखिल पवन कल्याण ने बिनय प्रकाश सॉय को सस्पेंड कर दिया है. वे बोनाई के ब्लॉक एजुकेशन अफसर हैं. उन्हें एक वीडियो के वायरल होने के बाद सस्पेंड किया गया है. इस वीडियों में दाल-चावल खाते बच्चों के साथ अधिकारी बाहर से आया हुआ चिकन करी (Chicken Curry) खा रहा था.

कर्तव्यों का सही निर्वहन न करने के चलते किया गया निलंबित
शुक्रवार को जिलाधिकारी की ओर से जारी किए गए ऑर्डर में कहा गया, "सॉय को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है. ऐसा उनके ऊपर बाकी अनुशासनिक कार्रवाई के चलते किया गया है. बड़ी गलतियों, कर्तव्यों के ठीक से निर्वहन न करने और सार्वजनिक काम को अंजाम देते हुए गलत व्यवहार के चलते किया गया है."

यह घटना तिलेइमल प्रोजेक्ट प्राइमरी स्कूल, बोनाई की है. यहां पर बीईओ 3 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टियों से पहले गए हुए थे. सॉय वहां पर मिड-डे मील (Mid-day Meal) प्रोजेक्ट के रिव्यू के लिए गए हुए थे.

वायरल हो रहा है इस वाकये का वीडियो
BEO जब स्कूल पहुंचे तो वहां पर स्कूल के हेडमास्टर तुपी चंदन किसन और स्कूल के दूसरे अध्यापकों ने उनका भव्य स्वागत किया. वहां पर मिड डे मील किचन के दौरे के बाद सॉय ने तय किया कि वे बच्चों के साथ बैठकर खाना खाएंगे.
Loading...

हालांकि बच्चे अपने साथ खाना खाने की बात से उत्साहित थे. लेकिन जब खाना परोसा गया तो बच्चों को सिर्फ दाल और चावल परोसा गया. जबकि बीईओ और अन्य शिक्षकों को खाने के लिए बाहर से लाया गया चिकन करी (Chicken Curry) और सलाद दिया गया. ऐसा वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है.

हालांकि सॉय ने इन आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें जो करी खाने को दी गई थी, वह चिकन नहीं था बल्कि एक महिला शिक्षिका के घर से उनके लिए लाया गया खाना था.

यह भी पढ़ें: सास के सूप तो ससुर की कॉफी में सायनाइड, महिला ने ऐसे की 6 लोगों की हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...