Home /News /nation /

odisha famous litterateur rajat kumar kar died cm naveen patnaik expressed grief

ओडिशा: मशहूर साहित्यकार रजत कुमार कार का निधन, पुरी रथ यात्रा की 'कमेंट्री' से मिली थी खास पहचान

मशहूर साहित्यकार रजत कुमार कार का निधन (Image- Twitter)

मशहूर साहित्यकार रजत कुमार कार का निधन (Image- Twitter)

Odisha: प्रतिष्ठित ओड़िया साहित्यकार एवं पद्मश्री से सम्मानित रजत कुमार कार का रविवार को भुवनेश्वर में निधन हो गया. परिवार के सदस्यों ने बताया कि 88 वर्षीय रजत कुमार हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे. उन्हें शाम करीब 5 बजे सीने में दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद रजत को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

भुवनेश्वर: प्रतिष्ठित ओड़िया साहित्यकार एवं पद्मश्री से सम्मानित रजत कुमार कार का रविवार को भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. परिवार के सदस्यों ने बताया कि रजत हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे. उन्होंने बताया कि रजत ने शाम करीब 5 बजे सीने में दर्द की शिकायत की. इसके बाद रजत को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रजत के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि ओड़िया संस्कृति में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. पटनायक ने कहा कि रजत का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती समेत कई हस्तियों ने रजत के निधन पर शोक जताया.

मशहूर कन्नड़ लेखक भैरप्पा ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- विपक्ष अच्छी चीजों को स्वीकार नहीं करता

रजत को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए वर्ष 2021 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. वह जगन्नाथ संस्कृति के एक कुशल वक्ता थे, जो कि 6 दशकों तक टीवी और रेडियो पर वार्षिक रथ यात्रा के दौरान अपनी ‘कमेंट्री’ के लिए खासतौर पर पहचाने जाते थे.

Tags: Odisha, Odisha government, Padma Shri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर