होम /न्यूज /राष्ट्र /ओडिशाः बालेश्वर जिले में मौजूद प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 25 से अधिक मजदूरों की हालत हुई खराब

ओडिशाः बालेश्वर जिले में मौजूद प्लांट में अमोनिया गैस लीक, 25 से अधिक मजदूरों की हालत हुई खराब

ओडिशा के बालेश्वर जिले में स्थित फिश प्लांट में अमोनिया गैस लीक होने से 25 मजदूरों की हालत खराब हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

ओडिशा के बालेश्वर जिले में स्थित फिश प्लांट में अमोनिया गैस लीक होने से 25 मजदूरों की हालत खराब हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

ओडिशा के बालेश्वर जिले में मौजूद फिश प्लांट में अचानक अमोनिया गैस के रिसाव होने से 25 मजदूरों की हालत खराब हो गई. इसके ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

बालेश्वर. ओडिशा के बालेश्वर जिले में बड़ी घटना सामने आई है, जहां एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक हो गई. इसके चलते उस प्लांट में काम कर रहे 25 से अधिक श्रमिकों की हालत खराब हो गई. साथ ही कुछ कर्मचारी भी बीमार बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सभी को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं जिन श्रमिकों की हालत ज्यादा खराब थी, उनको बालासोर अस्पताल में ट्रांसफर किया गया है, जबकि कुछ को खांटापाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने बताया है कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन कम से कम 9 मजदूरों की हालत थोड़ी गंभीर है. क्योंकि उनके अंदर अमोनिया गैस ज्यादा मात्रा में चली गई है.

यह घटना बुधवार की शाम 7 बजे की है. बता दें कि इस फिश प्रोसेसिंग प्लांट का मालिकाना हक सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के पूर्व सांसद रवींद्र जेना के बेटे के पास है. घटना के बाद मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया है. कुछ रिपोर्टों के अनुसार, कुछ कर्मचारियों को खांटापाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ को बालेश्वर अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. घटना को लेकर अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है.

Tags: Odisha

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें