Unlock 1.0: ओडिशा सरकार ने की सख्ती, राज्य में दो दिन पूरी तरह से रहेगा लॉकडाउन

ओडिशा के 11 दिनों में दो दिन रहेगा पूरी तरह से लॉकडाउन.

ओडिशा के 11 दिनों में दो दिन रहेगा पूरी तरह से लॉकडाउन.

ओडिशा सरकार (Odisha Government) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक राज्य के 11 जिलों को जून महीने में हर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. इस दिन केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है.

  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले को देखते हुए नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) सरकार ने एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) में सख्ती करने का फैसला लिया है. सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक राज्य के 11 जिलों को जून महीने में हर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. इस दिन केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है. सरकार के इस आदेश से साफ हो गया है कि जून के महीने में 8 दिन लोग पूरी तरह से घरों में ही रहेंगे.

शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए ओडिशा सरकार ने कहा है कि राज्य में केंद्रपाड़ा,भद्रक, पुरी, नयागढ़, खोरदा, गंजम, जाजपुर, कटक, जगतसिंहपुर, बालासोर और बालंगीर जिलों में हर शनिवार और रविवार को बंदी रहेगी. इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को ही काम करने की इजाजत दी जाएगी.



सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक 10 घंटे का कर्फ्यू रहेगा. इस तरह एक महीने में करीब 300 घंटे राज्य में कर्फ्यू लगा रहेगा. इस दौरान कोई भी सड़क पर नहीं निकल सकेगा.
गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. गुरुवार को 143 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2388 हो गई है. ओडिशा में अब तक 1325 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ओडिशा में अब तक 1,59,567 लोगों की जांच की जा चुकी है. राज्य में अब तक 7 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है.

इसे भी पढ़ें :-


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज