• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ODISHA GOVT LAUNCHES WEBSITE TO GET COVID REPORT AT HOME AFTER TESTING

ओडिशा में अब घर बैठे मिल सकेगी COVID Test Report, सरकार ने लॉन्च की वेबसाइट

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक.

राज्य में नागरिकों को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के लिए मशक्कत न करनी पड़े, इसलिए ओडिशा सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है. वेबसाइट के जरिये लोग कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट का स्टेटस घर बैठे ही देख पाएंगे.

  • Share this:
    भुवनेश्वर. ओडिशा सरकार ने राज्य में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन पहल की है. राज्य सरकार ने शनिवार को एक वेबसाइट लॉन्च की, जिसके जरिये लोग अपनी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट का स्टेटस घर बैठे ही देख सकेंगे. इसके लिए उन्हें कोरोना टेस्ट सेंटर जाने की ज़रूरत नहीं होगी.

    कोविड टेस्ट रिपोर्ट देखने के लिए ओडिशा के लोगों को covid19regd.odisha.gov.in/SamplCollectionDetails.aspx. पर जाना होगा. सरकार ने कहा है कि वेबसाइट को statedashboard.odisha.gov.in से लिंक किया गया है. जिसके जरिये लोगों को घर बैठे ही अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का स्टेटस जानने की सुविधा मिल सकेगी.

    ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि लोग अपनी रैपिड एंटीजेन और RT-PCR रिपोर्ट इस वेबसाइट पर मोबाइल नंबर रजिस्टर करके या फिर SRF आईडी के जरिये प्राप्त कर सकेंगे. कोरोना टेस्ट कराने के बाद लोग अपना मोबाइल नंबर या SRF ID वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं. उसके बाद आपको एक ओटीपी सेंड की जाएगी. जिसे डालते ही कोविडउ रिपोर्ट भी डाउनलोड की जा सकेगी. टेस्ट रिपोर्ट डिजिटल होगी. क्यूआर कोड के साथ टेस्ट कराने वाले शख्स की सारी डिटेल्स भी इसमें मौजूद होंगी.

    इस वेबसाइट की लॉन्चिंग के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि हमेशा ही टेक्नॉलजी किसी भी महामारी से लड़ने में एक अहम भूमिका निभाती रही है. तकनीकी के जरिये कोविड टेस्ट की रिपोर्ट आसानी से मिलने पर लोगों को सहूलियत भी होगी और उन्हें कोविड सेंटर जाने की मुश्किल से भी राहत मिल सकेगी.

    ओडिशा में कोरोना की स्थिति
    शनिवार को आई 24 घंटे की रिपोर्ट में ओडिशा के अंदर कोरोना के 11 हजार 108 नए केसेज रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि वायरस के चलते 26 लोगों की जान चली गई. इस तरह राज्य में अब तक कोरोना के 6 लाख 79 हजार 530 मामले आ चुके हैं. वायरस से मरने वालों का आंकड़ा यहां 2456 है. ओडिशा में इस वक्त कोविड के एक्टिव केसेज की संख्या 1 लाख 09 हजार 639 है.
    Published by:Prateeti Pandey
    First published: