ओडिशा सरकार ने मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थानों को 30 जून तक बंद रखने की घोषणा की

ओडिशा सरकार ने राज्य में सार्वजनिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला किया है (सांकेतिक तस्वीर)

ओडिशा सरकार ने राज्य में सार्वजनिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला किया है (सांकेतिक तस्वीर)

इससे पहले, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) ने रेस्तरां, पूजा स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों (Public Places) के लिए नए SOP जारी किए थे, जो 8 जून, 2020 से खोले जाने हैं.

  • Share this:
भुवनेश्वर. केंद्र की अनलॉक 1.0 योजना (Unlock 1.0 plan), जिसमें मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थानों (malls, restaurants and religious places) को 8 जून से खोलने की अनुमति दी है के बीच आज ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने घोषणा की, ये सभी जगहें 30 जून, 2020 तक राज्य में बंद रहेंगीं.



ANI की रिपोर्ट के अनुसार, "ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने कहा, "जनता के लिए सभी धार्मिक स्थल / स्थान 30 जून, 2020 तक बंद रहेंगे. इस अवधि में शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) भी बंद रहेंगे."



ओडिशा सरकार ने 30 में से 11 जिलों में कोरोना के बढ़ते मामले देख लगाया वीकेंड लॉकडाउन

इससे पहले, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रेस्तरां, पूजा स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों के लिए नए SOP जारी किए थे, जो 8 जून, 2020 से खोले जाने हैं.
इस बीच, लोगों ने ओडिशा सरकार (Odisha Government) की ओर से 30 में से 11 जिलों में उच्च COVID-19 मामलों के चलते लगाए गए दो दिवसीय वीकेंड शटडाउन के दौरान घर के भीतर रहने को कहा था. ऐसा बढ़ते कोरोना संक्रमण वक्र को समतल करने के प्रयासों के तहत किया गया था, जो रविवार को समाप्त हो गया. जिन 11 जिलों में ऐसा किया गया था, वे हैं- गंजम, पुरी, नयागढ़, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, खुर्दा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर और बोलनगीर. ओडिशा सरकार ने यह भी कहा कि जून के अंत तक इन जिलों में दो दिन का सप्ताहांत बंद रहेगा.





अन्य राज्यों ने भी कोविड-19 मामलों की बढ़ने के चलते संशोधित किये मॉल आदि के नियम

अधिकारियों ने कहा कि इन जिलों में शनिवार से सड़कें खाली हैं, जहां लोग खुद से दो दिन के सप्ताहांत (Weekend) के बंद के दौरान कड़े प्रतिबंधों (Strict Restriction) का पालन कर रहे हैं.



कुछ अन्य राज्यों ने भी राज्य में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की राज्य में स्थिति के अनुसार मॉल, पूजा स्थलों और अन्य क्षेत्रों के उद्घाटन को भी संशोधित किया है.



यह भी पढ़ें: सरकार ने Covid-19 पर विशेषज्ञों से सलाह नहीं लेने की खबरों को किया खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज