अपना शहर चुनें

States

15 माह के बच्चे को पीटती मां का वीडियो वायरल, ओडिशा HC ने मासूम को पिता को सौंपने के आदेश दिए

News18
News18

Odisha Update: न्यायमूर्ति एसके मिश्रा और न्यायमूर्ति सावित्री राठो की खंडपीठ ने शुक्रवार को पुरी जिला निवासी चक्रधर नायक की बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका स्वीकार करते हुए पत्नी को निर्देश दिया कि वह सात दिनों के भीतर बच्चे को पिता के सुपुर्द करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 2:13 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा में हाईकोर्ट (High Court) ने एक मां को अपने बच्चे को पिता को सुपुर्द करने के आदेश दिए हैं. अदालत ने यह फैसले एक वायरल वीडियो (Viral Video) के सामने आने के बाद दिया है. इस वीडियो में महिला 15 माह के बच्चे को बुरी तरह यातनाएं देती हुई नजर आ रही है. मामला पुरी जिले का है. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने वाला यह मामला बीते साल सितंबर में सामने आया था.

वायरल हुए वीडियो फुटेज (Video Footage) में नजर आ रहा है कि बच्चे के साथ क्रूरता की जा रही है, उसे प्रताड़ित किया जा रहा और मारा-पीटा (Cruelty on Child) जा रहा है. अदालत ने फैसला देते हुए टिप्पणी की कि मां के साथ अलग रहना बच्चे के मानसिक, शारीरिक विकास के लिए हानिकारक हो सकता है और उसपर मानसिक रूप से नकारात्मक असर डाल सकता है. पिता चक्रधर नायक ने अपने बच्चे की कस्टडी पाने के लिए याचिका दायर की थी. नायक व्यापारी हैं.

ओडिशाः स्कूल खुलने के 3 दिन बाद ही 31 स्टूडेंट-टीचर्स पाए गए कोरोना पॉजिटिव



न्यायमूर्ति एसके मिश्रा और न्यायमूर्ति सावित्री राठो की खंडपीठ ने शुक्रवार को पुरी जिला निवासी चक्रधर नायक की बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका स्वीकार करते हुए पत्नी को निर्देश दिया कि वह सात दिनों के भीतर बच्चे को पिता के सुपुर्द करे. अदालत ने निर्देश दिया, ‘अगर महिला सात दिन में ऐसा नहीं करती है तो पुलिस उचित कार्रवाई कर बच्चे को उससे लेकर पिता के सुपुर्द करे.’

वायरल हुए वीडियो को कोर्ट में पेश किया गया और पिता ने बच्चे की कस्टडी की मांग की. याचिका पर सुनवाई बीती 12 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब कोर्ट ने रोजलिन से बात की, तो उसने कहा कि चूंकि वो बच्चे की मां है इसलिए उसे बच्चे को मारने का हक है. उसने साफ किया था कि वह किसी भी हालत में बच्चे को पति को सुपुर्द नहीं करेगी.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज