होम /न्यूज /राष्ट्र /

ओडिशाः कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सीएम पटनायक ने किया हवाई दौरा

ओडिशाः कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सीएम पटनायक ने किया हवाई दौरा

ओडिशा के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. (फोटो-ANI)

ओडिशा के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. (फोटो-ANI)

मौसम विभाग ने शुक्रवार को क्योंझर और मयूरभंज के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया. मछुआरों को अगले दो दिनों तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

हाइलाइट्स

मछुआरों को अगले दो दिनों तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है.
कटक जिले की तिगिरिया तहसील का चासानारा गांव में 10 फीट तक पानी जमा हो गया है.
क्योंझर और मयूरभंज के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

भुवनेश्वर. ओडिशा में बृहस्पतिवार को कम दबाव का एक क्षेत्र बनने से अगले दो दिनों में मूसलाधार बारिश होने के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है. भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ ही मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है. एक बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार की सुबह उत्तरी खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के मजबूत होने और इसके गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग ने मछुआरों को बृहस्पतिवार तक गहरे समुद्र से तट पर लौटने को कहा है.

मछुआरों को अगले दो दिनों तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है. उत्तरी खाड़ी के ऊपर 45-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को क्योंझर और मयूरभंज के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया. इससे नदी के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है और बाढ़ आने की आशंका है तथा भूस्खलन हो सकता है. विभाग ने कटक, जगतसिंहपुर और संबलपुर सहित 14 जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया. खुर्दा और पुरी समेत सात जिलों के लिए भारी बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. विभाग ने शनिवार को आठ जिलों में बारिश और सात में भारी बारिश की आशंका जताई है.

वहीं ओडिशा के कटक जिले की तिगिरिया तहसील का चासानारा गांव बारिश के पानी में डूब गया है. इसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गांव के सरपंच पीके जेना ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि गांव में​ 10 फीट तक पानी जमा हो गया है. वहीं प्रशासन ने 2 नावें यात्रा के लिए भेजी हैं. यहां मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है और खाना भी बनाया जा रहा है.

Tags: IMD alert, Odisha, Weather Report

अगली ख़बर