Assembly Banner 2021

ओडिशा: फैमिली कोर्ट में ही तलवार से कर दी थी पत्नी की हत्या, दोषी को मिली उम्रकैद की सजा

जेल की सांकेतिक फोटो.

जेल की सांकेतिक फोटो.

Odisha News: आईपीसी की धारा 302 के तहत दोषी को उम्रकैद की सजा दी गई और 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. जुर्माना नहीं अदा करने पर दो साल और सजा भुगतनी पड़ेगी.

  • Share this:
संबलपुर (ओडिशा). ओडिशा के संबलपुर जिले में एक परिवार अदालत के परामर्श सत्र के दौरान तलवार से वार कर अपनी पत्नी की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को उम्रकैद की सजा सुनाई गई. संबलपुर के जिला और सत्र न्यायाधीश बिरंची नारायण मोहंती ने हत्या के मामले में रमेश कुम्भार को मंगलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई.

पुलिस ने बताया कि कुम्भार ने 23 अप्रैल 2018 को परिवार अदालत परिसर में परामर्श के लिए आई अपनी पत्नी संजीता चौधरी, उनकी मां और एक अन्य परिजन पर तलवार से हमला किया था. परिवार अदालत में मौजूद लोगों ने रमेश को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. घायलों को संबलपुर जिला अस्पताल पहुंचाया गया था. हालांकि इलाज के दौरान संजीता की मौत हो गई.

लोक अभियोजक दीप्ति रंजन सेंढ ने बताया कि आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या की कोशिश), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाने) और 449 के अलावा हथियार कानून की धारा 27 (आई) के तहत दोषी ठहराया गया.



अभियोजक ने बताया कि आईपीसी की धारा 302 के तहत दोषी को उम्रकैद की सजा दी गई और 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. जुर्माना नहीं अदा करने पर दो साल और सजा भुगतनी पड़ेगी. अन्य धाराओं के तहत भी सजा दी गई और सभी सजा साथ-साथ चलेगी.
(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज