न गांव, न क्वारंटीन सेंटर में मिली एंट्री, मजदूर को जंगल में बिताने पड़े दो दिन

मजदूर के जंगल में रहने की बात फैली तो आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस उसको क्वारंटीन सेंटर ले गई.

मजदूर के जंगल में रहने की बात फैली तो आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस उसको क्वारंटीन सेंटर ले गई.

चेन्नई से आने के बाद मजदूर (Migrant Labour) पुलिस और फिर ब्लॉक पर गया था, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. इसके बाद वह पास के ही जंगल में चला गया और वहीं पर पत्ते इकट्ठा कर सो गया.

  • Share this:
गंजम. कोरोना वायरस (Coronavirus) की बढ़ती मार के बीच ओडिशा (Odisha) के गंजम जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. यहां चेन्नई से लौटे एक मजदूर को कथित रूप से न तो क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Centre) में रखा गया और न ही उसे गांव में कदम रखने की इजाजत मिली. इस कारण उसे दो दिन जंगल में ही बिताना पड़ा.



सूत्रों ने बताया कि ट्रेन से बालासोर पहुंचने के बाद, बारिक नायक को बस से भंजनगर लाया गया. हालांकि जब वह अपने गांव पहुंचे, तो स्थानीय निवासियों ने उन्हें गांव में घुसने से रोक दिया. नायक के अनुसार, वह किसी क्वारंटीन सेंटर में भी जाने के लिए तैयार थे, लेकिन सरपंच और स्थानीय प्रशासन से उन्हें कोई मदद नहीं मिली. इस कारण उन्हें दो दिनों तक जंगल में ही रहना पड़ा.









वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि चेन्नई से आने के बाद वह पुलिस और फिर ब्लॉक पर गया था, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. इसके बाद वह पास के ही जंगल में चला गया और वहीं पर पत्ते इकट्ठा कर सो गया. इस बीच जब मजदूर के जंगल में रहने की बात फैली तो आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस उसको क्वारंटीन सेंटर ले गई.
बता दें कि ओडिशा में शनिवार को कोविड-19 के 173 मामले सामने आए, जो किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. इन नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले 2,781 हो गए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 173 मरीजों में से 150 लोग पृथक-वास केंद्रों में हैं, जहां विभिन्न राज्यों से लौटने वाले लोगों को रखा गया है. संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों की पहचान करने के दौरान संक्रमण के 23 अन्य मामलों का पता चला.



ये भी पढ़ें- दिल्‍ली में जून तक एक लाख पहुंच सकती है Corona पॉजिटिव की संख्‍या



COVID-19: 10 हजार के करीब कोरोना के नए केस, 24 घंटे में 287 की मौत



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज