ओडिशा: लॉकडाउन में पुलिसकर्मियों ने गरीब फल वाले से छीना केला, वीडियो वायरल

ओडिशा: लॉकडाउन में पुलिसकर्मियों ने गरीब फल वाले से छीना केला, वीडियो वायरल
कडाउन में पुलिसकर्मियों ने गरीब फल वाले से छीना केला. वीडिया सौजन्य @SubhamSekharS15

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा वीडियो (video viral) ओडिशा (West Bengal) के ब्रह्मपुर जिले का है. इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मियों को एक गरीब फल विक्रेता का फल छीनते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण के चलते लॉकडाउन (lockdown) में सख्ती की जाने लगी है. लॉकडाउन के दौरान ओडिशा (Odisha) के ब्रह्मपुर जिले के कुछ पुलिसकर्मियों का एक ऐसा वीडियो वायरल (video viral) हुआ है जिसे देखने के बाद लगता है कि ये लॉकडाउन की सख्ती है या फिर पुलिस की मनमानी का तरीका. सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मियों को एक गरीब फल विक्रेता का फल छीनते देखा जा सकता है.

क्लिप में दिखाई दे रहा है कि एक गरीब फल विक्रेता साइकिल पर प्लास्टिक की टोकरी में केले बेच रहा है. इसी दौरान वहां पहुंचे पुलिसकर्मी उसे रोक लेते हैं. शुरुआत में तो वो पुलिसकर्मी फल विक्रेता से पूछताछ करते दिखाई देते हैं लेकिन बाद में वह फलवाले के सारे केले छीन लेते हैं और अपनी जीप में रख लेते हैं. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि केले वाला वहीं फूट फूटकर रोने लगता है. इस वीडियो को किसी ने अपनी छत से रिकॉर्ड किया है, जो अब टि्वटर और फेसबुक पर तेजी से वायरल हो रहा है.
बताया जाता है ​कि केले वाला जहां पर अपने फल बेच रहा है वह कंटेनमेंट जोन है. पुलिस का कहना है कि कंटेनमेंट जोन में जाना मना है. फल विक्रेता पर इसी के तहत कार्रवाई की गई. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने फल विक्रेता से एक हजार रुपये भी वसूले थे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो के बाद यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है.टि्वटर यूजर @Mahmudabad ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- भारत के अफसरों का एक और दुर्लभ वीडियो, जिसमें वह एक उद्योगपति की संपत्ति को जब्त कर रहे हैं, क्योंकि वह बकाया लोन नहीं चुका पाया!इसे भी पढ़ें :- ओडिशा में मिला पीले रंग का कछुआ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियोवहीं, @SubhamSekharS15 ने एसपी बहरामपुर, सीएमओ ओडिशा और गंजम जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट के हैंडल को टैग करते हुए लिखा था- मुझे पता है कि लॉकडाउन और शटडाउन अनिवार्य है, पर ये गलत है. बूढ़ा शख्स अपनी दो वक्त की रोटी के लिए फल बेच रहा था, न कि आराम की जिंदगी के लिए. ये वर्दी में ये गुंडागर्दी है. बहरामपुर पुलिस को शर्म आनी चाहिए.

सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से को देखते हुए @SP_BERHAMPUR के हैंडल से जवाब दिया गया- यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. पुलिस कर्मचारियों ने अति उत्साह में ऐसा किया. उन सभी को स्पष्टीकरण के लिए बुलाया गया है उन्हें इसके साथ ही चेताया गया है कि वे आगे से और समझदारी बरतें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading